फिल्म केरल स्टोरी के विवादों के बीच एआर रहमान ने जारी की एक और केरल स्टोरी की वीडियो

संगीत के उस्ताद एआर रहमान ने हिंदी फिल्म द केरला स्टोरी पर चल रहे विवाद के बीच केरल की एक मस्जिद के अंदर हुई एक हिंदू शादी पर एक वीडियो साझा किया है।

निर्देशक सुदीप्तो सेन की फिल्म, द केरला स्टोरी, को केरल के सत्तारूढ़ वाम मोर्चे और कांग्रेस से अपने दावों के लिए आलोचना मिली है कि “लगभग 32,000 महिलाएं” राज्य से गायब हो गईं, इस्लाम में परिवर्तित हो गईं और आईएसआईएस में शामिल हो गईं। केरल में सीपीआई (एम) और कांग्रेस का कहना है कि ये दावे अतिशयोक्तिपूर्ण हैं और सच्चाई को गलत तरीके से प्रस्तुत करते हैं, जबकि निर्माता विपुल अमृतलाल शाह सहित फिल्म के निर्माताओं का कहना है कि यह एक सच्ची कहानी पर आधारित है और फिल्म का हर दृश्य सच है।

इस विवाद के बीच, अकादमी पुरस्कार विजेता संगीतकार एआर रहमान ने 2020 में केरल की एक मस्जिद के अंदर हुई एक हिंदू शादी पर एक पोस्ट साझा किया। यह पोस्ट अंजू और शरथ के विवाह समारोह पर है, जो हिंदू रीति-रिवाजों के अनुसार आयोजित किया गया था। एक मस्जिद के अंदर एक हिंदू पुजारी द्वारा।

एक ट्विटर यूजर ने शादी का वीडियो शेयर करते हुए लिखा, “ये रही एक और #KeralaStory।” एआर रहमान ने सांप्रदायिक सद्भाव के लिए एक स्पष्ट आह्वान में वीडियो साझा किया। “ब्रावो, मानवता के लिए प्यार बिना शर्त और उपचार होना चाहिए,” उन्होंने लिखा।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर उन लोगों में शामिल हैं, जिन्होंने केरल स्टोरी के निर्माताओं पर राज्य की वास्तविकता के “घोर अतिशयोक्ति” और “विकृति” में लिप्त होने का आरोप लगाया।

इस बीच, सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को विवादास्पद हिंदी फिल्म के खिलाफ याचिकाओं पर विचार करने से इनकार कर दिया, जो शुक्रवार, 5 मई को रिलीज होने वाली है। याचिकाएं, जिसमें सीमित राहत की मांग की गई है कि शीर्षक में एक अस्वीकरण किया जाना चाहिए। मुख्य न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ और न्यायमूर्ति पी एस नरसिम्हा की पीठ के समक्ष तत्काल सूचीबद्ध करने के लिए इस फिल्म का उल्लेख किया गया था कि यह एक कल्पना का काम है।

Related Articles

Back to top button