अमेरिकी महिला ने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में सबसे तेज डकार का तोडा पिछला रिकॉर्ड

107.3 डीबी की डकार के साथ, संयुक्त राज्य अमेरिका के मैरीलैंड की किमायकोला विंटर ने इटली की एल्सा कैगोनी के 2009 में स्थापित 107 डेसिबल के पिछले रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

अमेरिका में मैरीलैंड की निवासी किम्बर्ली “किमायकोला विंटर ने सबसे तेज़ महिला डकार का रिकॉर्ड तोड़कर एक अद्भुत उपलब्धि हासिल की। 2009 में इटली की एलिसा कैग्नोनी के रिकॉर्ड तोड़ने वाले डकार को उनके असाधारण डकार ने पीछे छोड़ दिया, जो आश्चर्यजनक रूप से 107.3 डीबी तक पहुंच गया।

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड (जीडब्ल्यूआर) ने किसी भी रुकावट को रोकने और किम्बर्ली की अद्भुत डकार को सही ढंग से मापने के लिए ध्वनिरोधी कक्ष में प्रयास पूरा किया। यह ऐतिहासिक घटना एक लाइव टेपिंग के दौरान घटी। उसकी डकार कुछ फुल स्पीड (100-110 डीबी), एक इलेक्ट्रिक हैंडहेल्ड ड्रिल (90-95 डीबी), और ब्लेंडर्स (70-80 डीबी) की मोटरबाइकों से भी ज्यादा तेज थी।

एक साक्षात्कार में अपनी सफलता के सूत्र का खुलासा करते हुए कहा, “मैंने एक आइस्ड कॉफी और एक नाश्ता सैंडविच लिया और बैकअप के रूप में एक बीयर ली।” उसने आगे कहा कि हालाँकि वह केवल “थोड़े से पानी” से ही डकार ले सकती है, लेकिन मसालेदार भोजन, वाइन और सोडा उसे तेज़ डकारें पैदा करने में मदद करते हैं।

उसने खुलासा किया कि कैसे वह अपनी गहरी सांस को “कुछ राक्षसी और जादुई” में हेरफेर करके अपनी शक्तिशाली डकारें पैदा करती है। टिकटॉक लाइव पर अपने डकार के कारण किम्बर्ली के पास एक वफादार दर्शक वर्ग है, जहां वह लोगों के नाम लेकर डकार लेने और “बंद मुंह में डकार” देने के अनुरोधों के साथ भी आती है।

Related Articles

Back to top button