हवाई हमले हुए 5 आतंकी ढेर, अफ़ग़ान सेना की मदद में आया अमेरिका

अफगानिस्‍तान में अमेरिकी सैनिकों की वापसी के साथ ही तालिबान की ताकत भी आये दिन बढती जा रहा है। तालिबान का दावा है कि उसने अफगानिस्तान के बाहरी इलाकों पर पूरी तरह से कब्‍जा कर लिया है। ऐसे में अमेरिकी सेना एक बार फ‍िर अफगान सेना की मदद करने आगे आई है। अफगान सैनिकों की उसने तालिबान के ठिकानों पर हवाई हमले किए हैं। अमेरिकी सेना के हमले में तालिबान के पांच आतंकी ढेर हो गए हैं। पेंटागन ने इन हवाई हमलों की पुष्टि की है।

अफ़ग़ान सेना की मदद में उतरा अमरीका:

पेंटागन के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने कहा “पिछले कई दिनों में हमने अफगान राष्ट्रीय रक्षा और सुरक्षा बलों का समर्थन करने के लिए हवाई हमलों के माध्यम से कार्रवाई की है। हालांकि इस हमले के बारे में विस्‍तार से नहीं बताया है। जैसा कि अमेरिकी रक्षा सचिव ने बुधवार को कहा था कि हम एएनडीएसएफ के समर्थन में हवाई हमले करना जारी रखेंगे। जनरल मैकेंजी के पास वे अधिकार हैं।”

स्थानीय मीडिया का दावा है कि अमेरिकी सेना के हवाई हमले में कम से कम पांच तालिबानी आतंकवादी मारे गए हैं। स्थानीय मीडिया के अनुसार, पिछले तीन दिनों में अफगानिस्तान के कई प्रांतों में अमेरिका ने हवाई हमले किए हैं। कई ट्वीट में अफगान पत्रकार बिलाल सरवरी ने दावा किया है कि तालिबान को निशाना बनाने वाले हवाई हमले अमेरिकी सैनिकों द्वारा किए गए हैं।

अमेरिकी ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टॉफ के चेयरमैन मार्क मिले ने कहा है कि तालिबान खुद को इस तरह से पेश कर रहा है कि अफगानिस्‍तान में उसका जीतना तय है। मगर इस लड़ाई का अंतिम भविष्य क्या होगा, अभी इसे लिखा जाना बाकी है। हालांकि, उन्होंने स्वीकार किया कि तालिबान ने देश के कुल 419 जिलों में से आधे करीब 210 जिलों पर नियंत्रण कर लिया है। उन्‍होंने कहा कि तालिबान का कई हिस्सों में अफगान सुरक्षा बलों के साथ संघर्ष चल रहा है।

Related Articles

Back to top button