कोरोना वायरस के चलते कई राज्यों के स्कूल कॉलेज बंद, भारत में कोरोना से हुई एक व्यक्ति की मौत

कोरोना वायरस के चलते देशभर में 75 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं ज्यादातर राज्य सरकारों ने अपने-अपने राज्य मार्च तक सभी स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए हैं। हालांकि इस बीच जिन विद्यार्थियों की परीक्षा चल रही है उनको अवकाश नहीं मिला है। राजधानी दिल्ली छत्तीसगढ़ उत्तराखंड जैसे राज्यों में 31 मार्च तक सभी स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए हैं। बता दे कि कोरोनावायरस के चलते देश में एक मृत्यु भी हो गई है। यह मृत्यु 76 साल के एक बुजुर्ग की हुई है।

यह वायरस तेजी से अपने पैर भारत में पसारता जा रहा है। जहां यह संख्या पहले तीन थी वहीं अब यह 75 हो गई है।
बता दें कि दिल्ली में कोरोना वायरस के 6 मामले, हरियाणा में 14, केरल में 17, राजस्थान में 3, तेलंगाना में एक, उत्तर प्रदेश 11, लद्दाख में तीन, तमिलनाडु में एक, जम्मू-कश्मीर में एक, पंजाब में एक, कर्नाटक में चार और महाराष्ट्र में 11 मामले सामने आ चुके हैं।

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी इसे महामारी घोषित कर दी है क्योंकि यह वायरस हर देश में फैल चुका है। चीन के वुहान से जन्मा है वायरस अब बेहद घातक भी हो चुका है। चीन के बाद इटली में कोरोना वायरस ने अफरा-तफरी मचा रखी है तो वही ईरान में भी इस वायरस की चपेट में आने से कई लोगों की मौत हो गई है। बता दें कि खबर यह भी है की कनाडा के राष्ट्रपति की पत्नी भी कोरोनावायरस की शिकार हो चुकी है।

Related Articles

Back to top button