20 पन्ने में कई मुद्दों का जिक्र, अखिलेश का घोषणा पत्र जारी।

मुफ्त राशन में गेहूं की जगह आटा देने और हर राशन कार्ड धारक परिवार को 500 रुपए के साथ मोबाइल डाटा मुफ्त ।

उत्तर प्रदेश: सपा प्रमुख अखिलेश यादव लखनऊ स्थित प्रदेश कार्यालय में अपना घोषणा पत्र जारी किया, जहां प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने कहा कि इस विजन डॉक्यूमेंट में मुख्य मांगें- संविधान की रक्षा का अधिकार, रक्षा का अधिकार लोकतंत्र, मीडिया की स्वतंत्रता का अधिकार, और सामाजिक न्याय का अधिकार, देश के विकास के लिए सामाजिक न्याय का अधिकार आवश्यक है।

इसके अलावा घोषणा पत्र में सेना में अल्पकालिक भर्ती की अग्निपथ योजना को खत्म कर सशस्त्र बलों में स्थाई भर्ती एक बार फिर शुरू करने, किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य की कानूनी गारंटी देने, किसानों के कृषि सम्बन्धी कर्ज माफ करने, मुफ्त सिंचाई की सुविधा देने, किसान आयोग का गठन करने और सभी भूमिहीन छोटे और सीमांत किसानों को पांच हज़ार रुपये प्रतिमाह पेंशन देने के वादे किए गए हैं।

अखिलेश यादव ने पार्टी के घोषणा पत्र को लेकर कहा कि इसमें रोटी का अधिकार, महंगाई से निजात पाने का अधिकार, गरीबी से बाहर निकालने का अधिकार, सुरक्षित वातावरण में जीने का अधिकार।

24 घंटे बिजली का अधिकार, गरीब के लिए शिक्षा और स्वास्थ्य का अधिकार, बेहतर सार्वजनिक परिवहन का अधिकार, सुविधा से FIR दर्ज़ कराने का अधिकार की बात की गई है।

Related Articles

Back to top button