आयकर विभाग के छापे पर अखिलेश यादव ने दिया बयान, जानिए क्या कहा

भाजपा कांग्रेस की तरह कर रही है बर्ताव- अखिलेश यादव

लखनऊ: आयकर विभाग की टीम ने शनिवार को समाजवादी पार्टी के नेताओं के कई ठिकानों पर छापे मारे। इस पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रायबरेली में प्रेस कांफ्रेंस करते हुए कहा कि भाजपा कांग्रेस की तरह बर्ताव कर रही है।उन्होंने कहा कि अगर उनके पास पहले से जानकारी थी तो पहले कार्रवाई करनी चाहिए थी चुनाव से दो महीने पहले ये कार्रवाई हो रही है। जो कि दिखाता है कि आईटी टीम वाले भी चुनाव लड़ रहे हैं।समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रायबरेली में प्रेस कांफ्रेंस करते हुए सपा नेताओं से जुड़े ठिकाने पर छापेमारी करने को लेकर बयान दिया है।

छापेमारी पर अखिलेश यादव ने विपक्ष को तंज कसते हुए कहा कि अभी केवल छापे पड़ रहे हैं। अभी सीबीआई आएगी आएगी ना जाने कौन-कौन सी संस्थाएं बाहर से आएंगी छापा मारेंगे अरे छापा मारना ही था तो 1 महीने पहले मारते जब चुनाव नजदीक है तभी छापा मार रहे हैं।

कहां-कहां आयकर विभाग ने डाला है छापा

मैनपुरी के रहने वाले मनोज यादव अखिलेश यादव के करीबी हैं। वो आरसीएल ग्रुप के मालिक हैं। शहर कोतवाली के अंतर्गत मोहल्ला बंशीगोहरा निवासी मनोज यादव के घर 12 गाड़ियों का काफिला लेकर पहुंचे थे आयकर अधिकारी. उनके पूरे घर को सुरक्षाबलों ने घेर रखा है। किसी को भी घर के अंदर जाने की इजाजत नहीं है। आयकर विभाग के अधिकारी घर पर लोगों से 2 घंटे से अधिक समय से पूछताछ कर रहे हैं।

जैनेंद्र यादव ऊर्फ नीटू सहित कई के घरों की छानबीन

वहीं लखनऊ में अखिलेश यादव के करीबी कहे जाने वाले जैनेंद्र यादव ऊर्फ नीटू सहित कई के घरों की छानबीन चल रही है। जैनेंद्र का घर लखनऊ में अंबेडकर पार्क के पास स्थित है। टैक्स चोरी के मामले में आयकर विभाग की टीमों ने की है उनके घर छापे की कार्रवाई। जैनेंद्र यादव उर्फ नीटू पिछले बारह साल से अखिलेश यादव के सबसे करीबी व्यक्ति हैं। परिवार के सदस्य की तरह. परछाई की तरह उनके साथ रहते हैं। जब अखिलेश मुख्यमंत्री थे तो वे उनके ओएसडी थे।

 

Related Articles

Back to top button