दिल्ली हिंसा पर अखिलेश यादव ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा डबल इंजन की सरकार होते हुए भी कानून व्यवस्था ठप्प !

  • अलीगढ़ बवाल पर फूटा अखिलेश यादव का गुस्सा
  • अखिलेश यादव ने अलीगढ़ हंगामें के लिए योगी सरकार पर उठाए सवाल
  • दिल्लीवासियों से की अमन चैन बनाए रखने की अपील
  • अखिलेश यादव ने डबल इंजन सरकार को बदलने की कही बात

 

अलीगढ़ में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर लोग भारी संख्या मे सड़को पर उतरे..नागरिकता संशोधन कानून का विरोध करते हुए अलीगढ़ के शहर कोतवाली में प्रदर्शनकारियों ने पत्थरबाजी की और साथ ही जमकर नारेबाज़ी भी की..ऐसे में प्रदर्शनकारियों पर काबू पाने के लिए और स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज करना पड़ा। जिस तरह से दिल्ली में लगातार स्थिति खराब है और अलग अलग हिस्सो में प्रदर्शनकारियों ने नागरिकता संशोधन कानून को लेकर जिस तरह से झंड़ा बुलंद किया हुआ है उसके चलते सपा सुप्रीमों अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश सरकार के खिलाफ हल्ला बोलते हुए एक लिखित बयान में साफ किया है कि

“संविधान बचाने के लिए सीएए और एनआरसी के विरोध में जारी धरना प्रदर्शन में सत्ता का दमन जारी है। अलीगढ़ में पुलिस द्वारा महिलाओं पर लाठीचार्ज निदंनीय है। बीजेपी सरकार ने इस तरह क्रूरता की सारी हदें पार कर दी है। अंहिसात्मक और शांतिपूर्ण धरना देती महिलाओं पर लाठी बरसाना अनैतिकता है।”

सीएए एनआरसी और एनपीआर की मुद्दों पर असहमति प्रदर्शित करने के लिए धरना दे रही महिलाओं के साथ बीजेपी सरकार लगातार बदसलूकी करती रही है। लोकतंत्र में इसकी कतई इज़ाजत नही दी जा सकती। लोकतांत्रिक प्रणाली में असहमति को स्वीकृति दी जाती है और ये नागरिकों का संवैधानिक अधिकार है। देश में हो या प्रदेश में हर जगह बीजेपी के राज में कानून और व्यवस्था इस तथाकथित डबल इंजन सरकार में ठप्प पड़ी है। सत्ताधीषों को लोकलाज की कतई परवाह नही है। कोई भी संवेदनशील व्यक्ति महिलाओं की गोद में ठिठुरतें मासूम बच्चों के साथ गलत व्यवहार करने की सोच भी नही सकता। बीजेपी ने क्रूरता और असभ्यता की सारी सीमाएं तोड़ दी है। बीजेपी सरकार का आचरण अमानवीय है। लोगो ने कहा कि किसानों पर अत्याचार हो रहा है। पीड़ितों और बीमारों को कोई इलाज की सुविधा भी नही है। स्वास्थ्य सेवाएं पूरी तरह से बर्बाद हो गई है। बीजेपी उत्तर प्रदेश को पूरी तरह से उजाड़ने पर अमादा है। प्रशासन को सत्ता का अनुचर बना दिया गया है। दरअसल रविवार को ऊपर कोर्ट के प्रदर्शनकारियों पर हुई पुलिस कार्यवाई के विरोध में कुछ महिलाए जमालपुर में रोड जाम करके बैठ गई थी। रातभर पुलिस महिलाओं को समझा बुझाकर घर भेजने की कोशिश करती रही सोमवार तड़के कुछ उपद्रवियों ने पुलिस पर पथराव कर दिया है। इस पर फोर्स ने धरना दे रहे लोगो पर लाठी चार्ज कर दिया। वही दिल्ली के मौजूदा हालातों को लेकर भी अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा कि
एक स्वस्थ लोकतंत्र की रक्षा के लिए अपने विरोध को प्रकट करने का अधिकार सभी को होता है और होना भी चाहिए लेकिन शांति भंग नही होनी चाहिए। दिल्ली के सभी जिम्मेदार नागरिकों से अपील है कि अमन चैन बनाएं रखें और सरकार से भी ये अपील है कि वो सकारात्मक भूमिका निभाए।

साथ ही चाहे दिल्ली के बिगड़ते हालात हो या अलीगढ का मामला इस सभी मसलों को लेकर सपा सुप्रीमों अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला और ट्वीट कर कहा कि देश में हो या प्रदेश में हर जगह भाजपा के राज में कानून और व्यवस्था इस तथाकथित डबल इंजन की सरकार में ठप्प पड़ी है। अब सारें इंजन बदलने का समय आ गया है।

बता दे कि नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी और एनपीआर को लेकर लगातार ना सिर्फ दिल्ली में बल्कि उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में भी ना सिर्फ धरना प्रदर्शन हो रहा है बल्कि पुलिस और आमजन के बीच दूरियां बढ़ती जा रही है।

Related Articles

Back to top button