बांदा पहुंचे अखिलेश यादव, अमन त्रिपाठी के परिवार से की मुलाकात, जानिए क्या कहा

सरकार को मामले की सीबीआई जांच करानी चाहिए

लखनऊ: 2022 चुनाव को लेकर सभी दलों ने कमर कस लिया है। इसी क्रम में अखिलेश यादव भी अपने तीन दिवसीय बुंदेलखंड दौरे पर हैं। जहां वह सबसे पहले बांदा पहुंचे। यहां उन्होंने विजय रथ यात्रा की शुरुआत की और जनसभा को संबोधित किया। वही सपा प्रमुख अखिलेश ने बांदा प्रवास के दौरान बहुचर्चित हत्याकांड अमन त्रिपाठी के परिजनों से भी मुलाकात की। उन्होंने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि हम पीड़ित परिवार के साथ हैं। सरकार को मामले की सीबीआई जांच करानी चाहिए।

सीबीआई जांच की मांग

वहीं अखिलेश यादव ने सीबीआई जांच की मांग को लेकर धरने पर बैठे अमन के माता पिता से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने बांदा के पार्टी पदाधिकारियों को परिवार की हर संभव मदद करने का आदेश दिया। वहीं उन्होंने सरकार से भी मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की। इससे पहले महोबा में प्रतिज्ञा रैली के बाद प्रियंका गांधी ने भी पीड़ित परिजनों से मुलाकात की थी।

बुंदेलखंड की 19 सीटें भी जीत कर कोई विकास नहीं किया

अखिलेश यादव ने इससे पहले बांदा के जीआईसी ग्राउंड में एक बड़ी जनसभा की। यहीं से उन्होंने बुंदेलखंड में विजय रथ यात्रा की भी शुरुआत की। जनसभा में अखिलेश यादव ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा ने बुंदेलखंड की 19 सीटें जीतने के बाद भी कोई विकास नहीं किया। अखिलेश यादव ने मौजूदा सरकार पर आरोप लगाया कि सरकार वादा खिलाफी करती है, जनता को गुमराह करती है। इस सरकार में किसानो को खाद और बीज तक नहीं मिल पा रहा है। यह पहले ऐसे मुख्यमंत्री हैं जिनपर इतने मुकदमें हैं। उन्होंने अपने मुकदमे वापिस ले लिए। भाजपा सरकार की ऐसी हार होगी कि उन्होंने ऐसी हार कभी नहीं देखी होगी।

पलायन आज भी यहां की प्रमुख समस्या है

उन्होने कहा यहां के युवाओं को रोजगार नहीं मिला है। 5 सालों में कोई भी उद्योग धंधे बुंदेलखंड में नहीं लगे हैं। पलायन आज भी यहां की प्रमुख समस्या है। भाजपा सरकार सिर्फ जुमले फेंकने वालों की सरकार है। यहां का युवा बेरोजगार घूम रहा है। बीएड वाले हो, शिक्षामित्र हो या टीईटी देने वाले छात्र, सभी परेशान हैं।किसान खाद के लिए लाइन लगाए हुए हैं। पर खाद नहीं मिल रही आत्महत्या किसान करने के लिए मजबूर है। इसके अलावा सरकार ने केवल नाम बदलने का काम किया है। ऐसा कुछ भी नया नहीं है जिसे विकास की कहा जाए।सरकार अपने विज्ञापनों में भी झूठ बोलती है। ऐसी सरकार को बुंदेलखंड के लोग सफाया करें और समाजवादी पार्टी की सरकार लाएं । अखिलेश यादव ने ऐसे में योगी सरकार को पूरी तरह से विफल बताया है।

Related Articles

Back to top button