अखिलेश यादव से मिले चाचा शिवपाल, सपा बड़ा ऐलान करने वाली है!

उत्तर प्रदेश: समाजवादी पार्टी अपनी प्रदेश कार्यकारिणी में बड़ा परिवर्तन करने वाली है। ऐसे में अखिलेश यादव और शिवपाल यादव के बीच हुई ताजा मुलाकात से कई कयास लगाए जा रहे हैं। सपामुखिया अखिलेश यादव चाचा शिवपाल के घर पहुंचे और करीब 1 घंटे से ज्यादा वक्त तक हो वहां रुके।खबर है कि दोनों के बीच आगामी लोकसभा चुनाव और प्रदेश कार्यकारिणी के गठन को लेकर लंबी मंत्रणा हुई है।

क्योंकि अभी भी चाचा भतीजे के बीच हुई सुलह को आखिरी रूप नहीं दिया जा सका है लिहाजा प्रदेश कार्यकारिणी के गठन में शिवपाल यादव के करीबियों को जगह देने की खबर जोर पकड़ रही है। कहा यह भी जा रहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव में अखिलेश यादव चाचा शिवपाल सिंह यादव को कोई बड़ी जिम्मेदारी देने की तैयारी कर रहे हैं।अखिलेश यादव और शिवपाल यादव के बीच हुई ताजा मुलाकात पर नजर गड़ाए हुए राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि चाचा भतीजे की जोड़ी लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी को जिंदा करने की पुरजोर कोशिश कर रही है।

सपा से टूटकर भारतीय जनता पार्टी में जुड़ी गैर यादव ओबीसी जातियों को कैसे एकजुट किया जाए इसको लेकर भी शिवपाल यादव और अखिलेश यादव के बीच मंत्रणा हुई है।प्रदेश कार्यकारिणी में ऐसी जातियों के नेताओं को भीतर ही दी जाएगी।

खबर यह भी है कि भारतीय जनता पार्टी कुछ समाजवादी पार्टी के विधायकों पर डोरे डाल रही है ऐसे में सपा कैसे सतर्क रहें और भारतीय जनता पार्टी का मुकाबला कैसे करें इसकी योजना को भी अंतिम रूप देने की तैयारी में अखिलेश यादव हैं और इसके लिए वह चाचा के अनुभव का सहारा ले रहे हैं।

सम्बन्धित ख़बर

समाजवादी पार्टी ने पिछड़ा प्रकोष्ठ की नई कार्यकारिणी की घोषित की लिस्ट!

Related Articles

Back to top button