अख‍िलेश यादव ने किसानें को लेकर किए कई वादे, जानिए उनके बारें में

मरने वाले क‍िसानों के पर‍िवार को 25 लाख मुआवाजा, FIR होंगी वापस- अखिलेश

लखनऊ. यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी हलचल तेज हो गई है। वही जनता को लुभाने के लिए सभी दल लगातार कोशिश कर रहे है। इसी कड़ी में समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके किसानों के लिए वादों की बरसात कर दी हैं।  उन्होंने ऐलान किया कि किसान आंदोलन (Farmer Protest) के दौरान जिन किसानों की जान गई है, उनके परिवार को सपा सरकार (Samajwadi Party) बनने पर 25 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि किसानों पर लादे गए सारे एफआईआर वापस लिए जाएंगे।

अखिलेश यादव ने किसामों के लिए किए कई वादे

बता दे कि अखिलेश यादव ने यहां लखनऊ में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि समाजवादी पार्टी के मैनिफेस्टो में किसानों की एक-एक बात को शामिल किया है। उन्होंने कहा, ‘सभी फसल के लिए एमएसपी तय किया जाएगा और गन्ना किसानों का 15 दिन के भीतर भुगतान मिलेगा। भले उसके लिए अलग से रिवॉल्विंग बजट बनाना पड़ेगा।’ इसके साथ ही उन्होंने किसानों के लिए मुफ्त बीमा योजना और सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली का भी वादा किया।

गौरतलब है कि अखिलेश यादव इससे पहले भी किसानों के हक के लिए सामने आए हैं। उन्होने किसानें के लिए कई वादे कर चुके है। इसी कड़ी में उन्होने एक बार फिर किसानों को 25 लाख रुपये का मुआवजा देने का वादा किया हैं।

Related Articles

Back to top button