किसान नेता राकेश टिकैत को लेकर अखिलेश यादव ने दिया बड़ा बयान, कही ये बात

राकेश टिकैत लड़ना चाहते हैं यूपी का चुनाव तो हम करेंगे स्वागत- अखिलेश यादव

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव ने राजनीतिक सियासत में हलचल पैदा कर दी हैं. वहीं इन दिनों  यूपी चुनाव में किसान नेता राकेश टिकैत की सक्रियता को लेकर लगातार सवाल किया जा रहा हैं. वहीँ ये भी सवाल हैं कि वह चुनाव लड़ना चाहते हैं या नहीं, वह किस पार्टी का दामन थामेंगे. इस पर अभी सस्पेंस बना हुआ हैं. वहीँ राकेश टिकैत को लेकर जो सस्पेंस बना हुआ हैं उसी बीच सपा प्रमुख अखिलेश यादव का बड़ा बयान सामने आया हैं.  उन्होंने कहा अगर किसान नेता राकेश टिकैत लड़ना चाहते हैं तो हम उनका स्वागत करेंगे.

राकेश टिकैत लड़ना चाहते हैं चुनाव तो करूँगा उनका स्वागत-अखिलेश

अखिलेश ने कहा कि राकेश टिकैत अगर हमारे साथ चुनाव लड़ेंगे तो मैं उनका स्वागत करता हूं. वह किसानों के एक बड़े नेता हैं, उनका आंदोलन भी राजनीति से दूर रहा है. ऐसे में ये फैसला उनको लेना है. अगर वह चुनाव लड़ना चाहते हैं. तो हम हम उनका स्वागत करेंगे. अब जब पूरे प्रदेश में किसानों का मुद्दा काफी बड़ा माना जा रहा है, जब लखीमपुर हिंसा की वजह से भी किसानों का एक वर्ग भाजपा से काफी नाराज हैं. उस बीच अखिलेश यादव का टिकैत को लेकर दिया ये बयान राजनीतिक समीकरण बदल सकता है.

अखिएश यादव ने पीएम मोदी के प्रचार पर की बात

बता दें बातचीत के दौरान अखिलेश यादव ने पीएम मोदी के प्रचार पर भी बात की है. जब पूछा गया कि क्या उनका मुकाबला इस बार पीएम मोदी से है, इस पर अखिलेश साफ कर गए उनके साथ पूरा युवा वोटर खड़ा है. उन्होंने कहा कि यूपी चुनाव है, इसलिए चेहरा भी सीएम योगी हैं. वहीं पीएम का नाम लेने से वह इसलिए बच रहे हैं क्योंकि ये यूपी का चुनाव है, केंद्र का नहीं.  वहीं अभी चुनाव में सपा की लाल टोपी पर सियासत काफी तेज हो गई है. पीएम ने भी जोरदार हमला कर इसे रेड अलर्ट बता दिया है. अब अखिलेश कहते हैं कि भाजपा भाव नहीं समझती है, ये लाल रंग बीजेपी के लिए खतरे की घंटी है, इशारा है कि उनकी सरकार जाने वाली है. उनके मुताबिक मां दुर्गा का रंग लाल होता हैं,सिंदूर का रंग लाल रहता है, लेकिन भाजपा ये सब बिलकुल नहीं समझती हैं.

Related Articles

Back to top button