2022 विधानसभा चुनावों के लिए अखिलेश यादव ने अभी से शुरू की तैयारी ! 14 मार्च को बुलाई बैठक

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव अभी दूर है, लेकिन सभी पार्टियां अभी से एक्टिव हो गई हैं। सत्तापक्ष हो या विपक्ष, हर कोई यूपी चुनाव जीतने में कोई कोर कसर छोड़ना नहीं चाहता। तभी तो सत्तापक्ष चुनावी मुद्दों पर ध्यान दे रहा है। तो वहीं विपक्ष सत्तापक्ष को घेरकर उसके अधूरे वादों को याद दिला रहा है। कम शब्दों में कहें तो सभी पार्टियां अभी से ही यूपी में एक्टिव हो गई हैं। हो भी क्यों न दिल्ली का रास्ता यूपी से ही होकर जो जाता है। तभी तो कहा जाता है कि जिसने यूपी फतेह कर लिया। उसने दिल्ली का रास्ता तय कर लिया।

अगर बात करें समाजवादी पार्टी की तो 2017 में सत्ता से बेदखल हुई समाजवादी पार्टी दोबारा सत्ता पाने के लिए बेताब है। समाजवादी पार्टी ने अभी से ही चुनावी रणनीति बनाना शुरु कर दिया है। इसी कड़ी में 14 मार्च को समाजवादी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है। ये बैठक सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की अध्यक्षता में होगी। इस बैठक में बूथ मजबूत, वर्तमान पार्टी की स्थिति, आगामी रणनीति जैसे अहम मुद्दों पर मंथन किया जाएगा।

तो समाजवादी पार्टी यूपी में एक बार फिर से अपनी उन कमजोर जड़ों को मजबूत करने में जुट गई है जिसकी वजह से वो सत्ता से बेदखल हुई थी। उस समय परिवार में फूट समाजवादी पार्टी की हार का कारण बनी थी। लेकिन अब तो चाचा भतीजे भी एक साथ देखे जा चुके हैं। ऐसे में इंतजार अब 14 मार्च का करना है जब समाजवादी पार्टी की नई रीति नीति सामने आएगी और सपा की ये नई रणनीती 2022 चुनाव में कितना असर दिखाती है ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा।

Related Articles

Back to top button