अखिलेश यादव ने BJP पर बोला हमला, कहा UP की आपातकालीन सेवाएं स्वयं ही संकट में

सीएम योगी पर हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि उनकी सरकार ने राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं को बर्बाद कर दिया

लखनऊ. सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा पर हमला बोला है। उन्होंने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि भाजपा के धक्कामार राज में जनता के लिए बनी उप्र की आपातकालीन सेवाएं स्वयं ही संकट में है। अब ये स्वयं जनता के सहारे हैं। ये कैसा विरोधाभास है। सपा प्रमुख ने एक वीडियो भी अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किया है। इससे पहले अखिलेश ने सीएम योगी पर हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि उनकी सरकार ने राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं को बर्बाद कर दिया है।

बता दे कि सपा मुख्‍यालय से जारी एक बयान के अनुसार अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाएं चौपट हैं। गरीब लोग इलाज के अभाव में मर रहे हैं और भीषण गर्मी के दिनों में हालत बद से बदतर होते जा रहे हैं। सपा प्रमुख ने आरोप लगाया कि सरकारी अस्पताल में दवा नहीं होने से मरीजों को परेशानी हो रही है, जबकि कन्नौज मेडिकल कॉलेज में पीने का पानी तक नहीं है। उन्होंने दावा किया कि कन्नौज के जिला अस्पताल के ‘ब्लड बैंक’ में ‘नेगेटिव ग्रुप ब्लड’ की एक भी यूनिट नहीं बची है। यहां जरूरत पड़ने पर मरीजों को खून के लिए कानपुर और लखनऊ जाना पड़ रहा है।

 

‘दयनीय स्वास्थ्य सेवाओं’ की ओर इशारा

राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री यादव ने आगरा मेडिकल कॉलेज का उदाहरण देते हुए राज्य में ‘दयनीय स्वास्थ्य सेवाओं’ की ओर इशारा किया। उन्होंने आरोप लगाया कि मरीजों को ‘स्ट्रेचर’ और ‘व्हीलचेयर’ तक नहीं मिल रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब उत्तर प्रदेश में समाजवादी सरकार थी तब स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार के लिए एक विशेष अभियान चलाया गया था। अखिलेश ने कहा कि मरीजों को अस्पताल ले जाने के लिए 108 एम्बुलेंस सेवा और गर्भवती महिलाओं और नवजात शिशुओं को घर से अस्पताल ले जाने के लिए एम्बुलेंस सेवा 102 शुरू की गई थी। यह अब पूरी तरह से फेल साबित हो रही है। लोग इलाके के लिए भटक रहे हैं।

Related Articles

Back to top button