वैलेंटाइन डे पर अखिलेश ने इन 7 लोगों को दिया यह गिफ्ट

लखनऊ, कपिलवस्तु सिद्धार्थ नगर की नेपाल सीमा के निकट बर्डपुर नं04 गांव नंदनगर में समाजवादी कार्यकर्ताओं ने सात गरीब युगलों की शादी समारोह पूर्वक सम्पन्न कराई। गांव प्रधान  हनुमान पाण्डेय के साथ श्रीराम जायसवाल, अनुराग जायसवाल, प्रमोद यादव आदि ने सहयोग दिया।

शादी वाले युगलों को घरेलू उपयोग के सामान के अतिरिक्त साइकिलें भी भेंट की गई। वृक्षारोपण के लिए नवविवाहितों को पौधे भी बांटे गए। इन युगलों को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने वर्चुअल सम्बोधन में आशीर्वाद दिया।

अखिलेश यादव ने शादी वाले युगलों के साथ उपस्थित जनसमुदाय को सम्बोधित करते हुए कहा कि शादीशुदा लोगों को साइकिल की भेंट बहुत उपयोगी होगी। साइकिल ऐसा साधन है जिससे जीवन को रफ्तार मिलेगी।

साइकिल छात्र-छात्रा, किसान-मजदूर, गरीब-बेरोजगार सबकी है। इसके सहारे आत्मनिर्भरता आती है। उन्होंने नवविवाहितों से कहा कि साइकिल में जितनी तेजी से पैडल चलाएंगे, उतनी ही उसकी रफ्तार बढ़ेगी। जीवन में संतुलन भी साइकिल सवारी से आता है|

ये भी पढ़े – अखिलेश ने कहां कि उत्तर प्रदेश में यह काम हो रहा है खुलेआम

यादव ने कहा कि गरीबों को अस्पताल लाने ले जाने की सुविधा देने के लिए 108 समाजवादी एम्बूलेंस सेवा की शुरूआत समाजवादी सरकार ने की थी। शिक्षा, स्वास्थ्य के क्षेत्र में तमाम सुविधाएं मुहैया कराई गई थी। समाजवादी सरकार पुनः बनने पर इन व्यवस्थाओं से गरीबों को और ज्यादा लाभ मिलेगा।

अखिलेश यादव ने किसानों के आंदोलन की चर्चा करते हुए कहा कि उनका आंदोलन न्याय के लिए है। किसानों के प्रति भाजपा संवेदनशून्य है। समाजवादी सरकार में न्यूनतम समर्थन मूल्य सुनिष्चित किया जाएगा। किसानों को समाजवादी सरकार में जो लाभ मिल रहे थे उन्हें भाजपा सरकार ने बर्बाद कर दिया है।

अखिलेश यादव ने कपिलवस्तु से समाजवादी पार्टी कार्यालय में भी जमा सैकड़ों लोगों से सम्पर्क किया। इस अवसर पर संत समुदाय, आसपास के ग्रामीण तथा आयोजन समिति के सर्वश्री घनश्याम जायसवाल, संजय यादव, इमामुद्दीन खान, पवन यादव, प्रमोद, शफीक खान, चौधरी विंध्याचल, आंचल जायसवाल आदि ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जी का अभिनंदन किया और सन् 2022 में उन्हें मुख्यमंत्री बनने की कामना की।

वर्चुअल कांफ्रेंसिंग के मौके पर राष्ट्रीय अध्यक्ष जी के साथ पूर्व कैबिनेट मंत्री  राजेन्द्र चौधरी तथा  बलवंत सिंह रामूवालिया, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल, एमएलसी  शशांक यादव तथा पूर्व विधायक अरशद अहमद भी मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button