एयर इंडिया एक्सप्रेस ने छुट्टी लेने वाले 30 कर्मचारियों को निष्कासित किया

30 वरिष्ठ केबिन क्रू कर्मचारियों को एयर इंडिया एक्सप्रेस ने निष्कासित किया। कंपनी, उड़ानों में बाधा डालने वाले कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रही है।

एयर इंडिया एक्सप्रेस ने उन कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की है जिन्होंने सामूहिक छुट्टी ली थी। गौरतलब है कि एयर इंडिया एक्सप्रेस ने “sick leave” पर गए करीब 30 वरिष्ठ कर्मचारियों को निष्कासित कर दिया है। कर्मचारियों को निष्कासित करने का कारण है कि कर्मचारियों ने फ्लाइट ऑपरेशन में बाधा और नियुक्ति शर्तों का उल्लंघन किया है।

एयर इंडिया एक्सप्रेस को अचानक से 100 से अधिक कर्मचारियों के छुट्टी लेने के कारण 90 उड़ाने रद्द करनी पड़ी है। इसके चलते यात्रियों को बहुत सारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कर्मचारियों के इस तरह सामूहिक छुट्टी लेने के कारण कंपनी ने 13 मई तक उड़ान सेवाओं में कटौती की है। बुधवार को एयर इंडिया एक्सप्रेस के सीईओ आलोक सिंह ने कहा है कि हमारे 100 से अधिक केबिन क्रू कर्मचारियों ने अपनी निर्धारित ड्यूटी से पहले बीमार होने की सूचना दी है, जिससे एयरलाइंस के संचालन में गंभीर समस्या आ गई है। जिसका असर पूरे नेटवर्क पर पड़ा है, इसलिए एयरलाइंस को अगले कुछ दिनों तक निर्धारित उड़ानों में कटौती करनी पड़ी है।

एयर इंडिया एक्सप्रेस ने उड़ाने रद्द करने के कारण यात्रियों को हो रही परेशानी के लिए एक माफी मांगते हुए पोस्ट लिख कर कहा “उड़ानों में अभूतपूर्व देरी और रद्दीकरण के कारण हुई असुविधा के लिए हम हृदय से माफी मांगते हैं। हालांकि हम परेशानियों को कम करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं, कृपया हवाई अड्डे पर जाने से पहले अपनी उड़ान की स्थिति जांच लें।”

एयर इंडिया एक्सप्रेस की बड़ी संख्या में उड़ाने रद्द होने के कारण लगभग 15 हजार यात्री प्रभावित हुए हैं। इतनी बड़ी संख्या में उड़ाने रद्द करने के कारण नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने इस मामले में संज्ञान लिया है और कंपनी से इस मामले की पूरी रिपोर्ट मांगी है और एयरलाइंस को यह निर्देश दिया है कि वह अपने कर्मचारियों के साथ आंतरिक मामलों को जल्द से जल्द सुलझा ले।

Related Articles

Back to top button