AIMS ऋषिकेष से पौडी तक ब्लड कंपोनेंट ले जा रहा ड्रोन हुआ दुर्घटनाग्रस्त

खराब मौसम के कारण 2.5 किलोग्राम पेलोड ले जा रहा 25 किलोग्राम का ड्रोन अपने लक्ष्य तक पहुंचने से लगभग 15 किलोमीटर पहले गिर गया।

AIIMS ऋषिकेश से 2.5 किलोग्राम पेलोड लेकर पौढ़ी गढ़वाल जिले के कोटद्वार स्थित बेस अस्पताल ले जा रहा एक ड्रोन सोमवार को खराब मौसम के कारण अपने गंतव्य से लगभग 15 से 20 किमी पहले दुर्घटनाग्रस्त हो गया, AIIMS ऋषिकेश के अधिकारियों ने कहा।

AIIMS ऋषिकेश के जनसंपर्क अधिकारी हरीश थपलियाल ने कहा कि राज्य के दूरदराज के पहाड़ी इलाकों में दवाओं और नमूनों की त्वरित डिलीवरी सुनिश्चित करने के संस्थान के प्रयासों के तहत, कोटद्वार बेस अस्पताल में 2.5 किलोग्राम रक्त घटकों के साथ एक ड्रोन भेजा गया था।

लगभग 55 किमी दूर. “सड़क मार्ग से यह दूरी आम तौर पर तीन घंटे से अधिक लगती है, लेकिन ड्रोन इसे केवल एक घंटे में तय करता है। लेकिन खराब मौसम के कारण ड्रोन कोटद्वार अस्पताल से 15 से 20 किमी पहले जशोदपुर में यूकेलिप्टस के पेड़ों से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। स्थानीय पुलिस ने ड्रोन बरामद कर लिया है।”

उन्होंने बताया कि 25 किलोग्राम वजनी ड्रोन ने दोपहर 12.45 बजे एम्स ऋषिकेश से कोटद्वार बेस अस्पताल के लिए उड़ान भरी थी। उन्होंने बताया कि स्थानीय लोगों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी

Related Articles

Back to top button