तमिलनाडु में कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ने पर कुछ जिलों में लगा फिर लगा लॉकडाउन

तमिलनाडु में कोरोनावायरस के मामले अब पहले से तेज बढ़ने लगे हैं। जिसे देखते हुए तमिलनाडु के कुछ जिलों में 19 से 23 जून तक पूरी तरह से लॉकडाउन लगाने की घोषणा की गई है। जिन जिलों में लॉकडाउन का ऐलान हुआ है उनमें चेन्नई, चेंगलपट्टू, तिरुवल्लूर और कांचीपुरम के नाम शामिल हैं। इन जिलों में सिर्फ आवश्यक सेवाओं को ही लॉकडाउन में ढील दी गई है।

इस्लाम डॉग ऑटो रिक्शा और कैब नहीं चलाएं जाएंगे। लेकिन इमरजेंसी हालात हो तो इसके लिए छूट दी गई है। यानी इमरजेंसी में ऑटो रिक्शा और कैब का इस्तेमाल किया जा सकता है। सरकारी दफ्तर 33% कर्मचारियों के साथ खोलने की इजाजत भी दी गई है। इसी के साथ उन कर्मचारियों को घर पर रहने के लिए बोला हुआ है जो कर्मचारी कंटेनमेंट जोन में रहते हैं।

इसी के साथ 29 और 30 जून को बैंक खोलने की भी इजाजत दी गई है। किराना और सब्जी की दुकानें खुलेगी लेकिन सुबह 6:00 बजे से लेकर 2:00 बजे तक ही यहां पर ले लो सब्जी खरीद नहीं आ सकेंगे। सरकार ने होटल और रेस्टोरेंट के लिए नियम बनाए हैं कि वह सिर्फ होम डिलीवरी ही कर पाएंगे। अस्पताल टेस्टिंग सेंटर और लाइफ खुले रहने की इजाजत भी दी गई है। मेडिकल से जुड़ीं जितनी गतिविधियां हैं, उन्हें चलाने की अनुमति है। आवश्यक सेवाएं मुहैया कराने वाली दुकानें और मोबाइल शॉप 6 से 2 बजे तक खुली रहेंगी। लोगों को वाहन न इस्तेमाल करने की हिदायत दी गई है, साथ ही 2 किमी के दायरे में ही खरीदारी करने को कहा गया है।

Related Articles

Back to top button