ओमिक्रॉन बढ़ते खतरे को देखते हुए दिल्ली में लगेगा कल से नाइट कर्फ्यू

यूपी के बाद अब दिल्ली में कल से लगेगा नाइट कर्फ्यू, जानिए समय

लखनऊ: दिल्ली में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के बढ़ते केस को देखते हुए सीएम अरविन्द केजरीवाल सरकार ने बड़ा फैसला किया है. यूपी, एमपी के बाद अब देश की राजधानी में सोमवार से नाइट कर्फ्यू लागू किया गया है. अब से दिल्ली में रात 11 से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा. दिल्ली में 79 लोगों में ओमिक्रॉन वैरिएंट के लक्षण पाए गया है.

कोरोना की बढ़ी रफ़्तार

दिल्ली से 290 नए कोरोना मामले सामने आए हैं. कोरोना से एक व्यक्ति की मौत हुई है. केजरीवाल सरकार के अनुसार, कोरोना पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 0.55 प्रतिशत हो गई है. जिसके बाद कोरोना के मामले बढ़कर 14,43,352 हो गई है. विभागीय आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में मरने वालों की संख्या बढ़कर 25,105 हो चुकी है. दिल्ली में सक्रिय कोरोना मामलों की संख्या 1,103 है, इनमें से 583 मरीज होम आइसोलेशन में हैं. पिछले कुछ दिनों में ओमिक्रॉन वायरस के खतरे के बीच मरीजों की संख्या बढ़ी है.

जानकारी के मुताबिक ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे के बीच केंद्र सरकार ने बीते दिनों राज्यों को अलर्ट जारी किया था. केंद्र सरकार ने कहा था कि राज्यों की सरकारें सभी जरूरी इंतजाम जल्द से जल्द कर लें. अस्पतालों की तैयारियों की समीक्षा करने के साथ साथ गाइडलाइन का सख्ती से पालन भी सभी लोगों को कराया जाए. जिसके बाद से कई राज्यों में नियम कड़े कर दिए गए. वहीँ शादियों में लोगों की संख्या घटाकर 200 तक सीमित कर दी गई है. जिम्मेदारों का कहना है कि गाइडलाइन का पालन सख्ती से किया जाए. बिना मास्क लगाए अब बाहर नहीं निकलें.

15-18 साल के बच्चों को अब लगेगी वैक्सीन

शनिवार की रात को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित करते हुए कहा था कि कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन से घबराने की जरूरत नहीं है लेकिन कोरोना के प्रोटोकॉल का पालन कर लोग संक्रमित होने से बच सकते हैं.
इसके साथ पीएम मोदी ने ओमिक्रॉन वैरिएंट को लेकर ऐलान किया कि देश के तमाम कोरोना फ्रंट लाइन वर्कर को बूस्टर डोज दी जाएगी. इसके साथ ही अब 15 से 18 साल के बच्चों को भी कोरोना वैक्सीन देने का फैसला लिया गया है.

Related Articles

Back to top button