यूपी चुनाव में करारी हार के बाद पहली बार बोली मायावती, कहा-हमें टूटना नहीं आगे है बढ़ना

चुनाव परिणाम आने के बाद पहली बार बोलीं मायावती, कहा- आगे बढ़कर फिर सत्ता में जरुर है आना

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद पहली बार बसपा प्रमुख मायावती ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. मायावती ने कहा, कल उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में बसपा  की उम्मीद के विपरीत जो नतीजे आए हैं, उससे घबराकर व निराश होकर पार्टी के लोगों को टूटना नहीं है. उसके सही कारणों को समझकर और सबक सीखकर हमें अपनी पार्टी को आगे बढ़ाना है और आगे चलकर सत्ता में फिर से आना है.

इतना ही नहीं मायावती ने आगे कहा, मुस्लिम समाज बसपा के साथ तो लगा रहा परन्तु इनका पूरा वोट सपा की तरफ सिफ्ट हो गया. इससे बसपा को भारी नुकसान हुआ. मुस्लिम समाज ने बार-बार आजमाई पार्टी बसपा से ज्यादा सपा पर भरोसा करने की बड़ी भारी भूल की है. मायावती ने कहा कि बाबासाहेब के अनुयायी कभी हिम्मत नहीं हार सकते हैं. मैं कहना चाहूंगी कि अब बुरा वक्त खत्म होने वाला है. हमने जीजान से कोशिश करनी है और उसके बाद भी यह नतीजा आया है तो फिर इससे बुरा क्या हो सकता है.

मायावती ने स्‍वीकारा, बसपा का गिरा जनाधार

मायावती ने कहा कि मैं बीएसपी के सभी छोटे बड़े पदाधिकारियों और लोगों को धन्यवाद देती हूं, जिन्होंने पूरी मेहनत से काम किया है. मायावती ने माना कि बसपा का जनाधार गिरा है और यह हमारे लिए चिंता की बात है. मायावती ने कहा कि, मेरे अपने समाज के अलावा हिंदू समाज की अन्य जातियों का वोट सपा के गुंडों के डर से बीजेपी को ट्रांसफर हो गया.

उत्तर प्रदेश चुनाव में बहुजन समाजवादी पार्टी को इस बार भी करारी शिकस्‍त मिली है. बीएसपी को महज एक सीट ही मिल पाई. यूपी में भाजपा दूसरी बार सत्ता पर काबिज रही. राज्य में बीजेपी और उसके सहगोगियों को 273 सीटें मिली हैं. जबकि राज्य में सरकार बनाने के लिए 202 के आंकड़े की जरूरत है. वहीं राज्य में सपा और उसके सहयोगियों को 125 सीटों पर ही संतोष करना पड़ा है.

Related Articles

Back to top button