दिल्ली में अपनी जान जोखिम में डालकर लोग खरीद रहे हैं शराब

नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा शहर में 6 दिन के के ऐलान के बाद शराब की दुकानों पर भारी भीड़ उमड़ने लगी है। शहर के कई ठेकों के बाहर शराब के शौकीन सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए शराब खरीद रहे हैं लेकिन ज्यादात्तर ठेकों के बाहर सोशल डिस्टेंसिंग के नियम की धज्जियां उड़ाई जा रही है। पूर्वी दिल्ली के आनंद विहार, लक्ष्मी नगर से लेकर साउथ दिल्ली के पॉश इलाकों में भी शराब की दुकानों पर भारी भीड़ नजर आ रही है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस की शुरुआत में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पिछले 24 घंटे के दौरान दिल्ली में लगभग 23,500 केस आए हैं। दिल्ली में संक्रमण की दर बहुत ज्यादा बढ़ गई है। दिल्ली में बेड्स की भारी कमी हो रही है। रोजाना 25 हजार मरीज अगर आएंगे तो कोई भी व्यवस्था चरमरा सकती है। आईसीयू बेड दिल्ली में लगभग खत्म हो चुके हैं, 100 से भी कम बचे हैं, ऑक्सीजन की भारी कमी है।

उन्होंने कहा कि परसों रात को हादसा होते होते बचा ऑक्सीजन की कमी की वजह से। उन्होंने कहा, “दिल्ली में दवाओं की कमी हो रही है। ये सारे तथ्य मैंने आपको डराने के लिए नहीं बताए हैं, ये सारी परिस्थिती है और अगला कदम क्या उठाना है। इसपर चर्चा करने के लिए बात कर रहा हूं।” अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली की पहले भी जीत हुई थी, अब भी जीत होगी

Related Articles

Back to top button