राजभर से झटका के बाद, गठबंधन के लिए AIMIM को नए दलों की तलाश

ओपी राजभर से झटका खाने के बाद अकेले पड़े AIMIM

लखनऊ: 2022 विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहा है वैसे-वैसे सभी छोटे-बड़े पार्टिया चुनावी तैयारियों में जुटते नजर जा रहे हैं। हालांकि कई पार्टियों ने चुनावी शंखनाद भी कर दिया है। ओपी राजभर से झटका खाने के बाद अकेले पड़े AIMIM के अध्यक्ष असुदद्दीन ओवैसी गठबंधन को लेकर छोटे दलों की तलाश कर रहे हैं। साथ ही ओवैसी ने चुनाव लड़ने को लेकर स्थिति भी साफ कर दी है। ओवैसी ने ऐलान करते हुए कहा कि उनकी पार्टी 2022 में 100 सीटों पर प्रत्याशियों को उतारेगी।

100 सीटों पर यूपी में चुनाव लड़ने का फैसला

ओवैसी ने कहा कि AIMIM ने 100 सीटों पर यूपी में चुनाव लड़ने का फैसला किया है। गठबंधन को लेकर कहा कि वह एक-दो पार्टियों से बातचीत कर रहे हैं, जल्द ही इस पर भी फैसला हो जाएगा कि किससे गठबंधन किया जाएगा। ओवैसी ने कहा, वह यूपी में चुनाव जीतने की स्थिति में हैं। आपको बता दें कि ओपी राजभर का सपा से गठबंधन होने के बाद ओवैसी ने गठबंधन के लिए नई पार्टियों की तलाश शुरू कर दी है। इससे पहले ओवैसी सुभासपा से गठबंधन करने के लिए बेताब नजर दिखे थे।

सुभासपा और AIMIM एक साथ

आपको बता दे कि गठबंधन को लेकर ओवैसी और ओम प्रकाश राजभर कई बार एक-दूसरे के साथ बैठकर बातचीत भी कर चुके थे। जानकारी के मुताबिक सुभासपा और AIMIM एक साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगी, लेकिन ऐन वक्त पर सुभासपा के ओम प्रकाश राजभर ने अखिलेश यादव के साथ गठबंधन कर लिया, इसके बाद से ओवैसी फिर से गठबंधन के लिए दूसरी पार्टियों को तलाश रहे हैं।

Related Articles

Back to top button