दिल्ली में हल्की बारिश के बाद,आईएमडी ने आगे भी बारिश की बताई सम्भावना

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शनिवार सुबह देश की राजधानी में हल्की से मध्यम बारिश की सम्भावना बताई है।

सफदरजंग में शनिवार सुबह 2:30 बजे से 8:30 बजे के बीच 9.2 मिमी बारिश हुई, जबकि पालम में केवल 4.1 मिमी बारिश हुई। जब पीतमपुरा में 19.5 मिमी बारिश हुई, भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शनिवार सुबह देश की राजधानी में हल्की से मध्यम बारिश की सम्भावना बताई है, और पूरे दिन बारिश की भविष्यवाणी की गई है।

आईएमडी की सफदरजंग वेधशाला ने शनिवार सुबह न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया, जो औसत से दो डिग्री कम है। शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 26.6 डिग्री सेल्सियस था, आईएमडी के आंकड़ों के मुताबिक, शुक्रवार सुबह 8.30 बजे से शनिवार सुबह 8.30 बजे तक 24 घंटों में सफदरजंग में 15.4 मिमी बारिश हुई. इस दौरान पालम में 34.9 मिमी बारिश हुई.

“ट्रेस” और 2.4 मिमी के बीच की वर्षा को “बहुत हल्की वर्षा” माना जाता है, 2.5 मिमी से 15.5 मिमी के बीच की वर्षा को “हल्की वर्षा” माना जाता है, 15.6 मिमी से 64.4 मिमी के बीच की वर्षा को “मध्यम वर्षा” माना जाता है और 64.5 मिमी या इससे अधिक को “भारी वर्षा” माना जाता है।

शनिवार को दिल्ली में उच्चतम तापमान लगभग 34 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।”आम तौर पर आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्की से मध्यम बारिश के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।”

Related Articles

Back to top button