आखिर UP के इस गाव में क्यों नहीं पड़ा वोट?..हैरान करने वाली है वजह

पांचवे चरण का मतदान हो रहा है। यूपी, बिहार सहित देश के अन्य राज्यों में भी मतदान हो रहा है। लेकिन यूपी का एक गांव ऐसा भी है, जहां सुबह से एक भी वोटर वोट डालने नहीं आया

Loksabha Elections: पांचवे चरण का चुनाव अपने सबाब पर पहुंच चुका है। यूपी, बिहार, एमपी, महाराष्ट्र समेत देश के कई राज्यों में मतदान हो रहा है। लेकिन इसी बीच ख़बर आ रही है की यूपी का एक गांव ऐसा भी है जहां सुबह से एक भी लोग वोट डालने नहीं आए हैं।

UP के कौशांबी जिले के गांव में नहीं पड़ा मत

जी हां, हम बात कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले के सिराथू तहसील के हिसामपुर माड़ो गांव की। सुबह से इस गांव के लोगों ने एक भी वोट नहीं डाला है। हालांकि, अधिकारी सुबह से ही इनको मनाने में जुटे हैं, लेकिन ग्रामीण मानने को तैयार नहीं हैं। इस गांव में लोगों ने चौराहे पर मतदान बहिष्कार के पोस्टर लगाए हुए हैं। और ग्रामीण मतदान केंद्र के बाहर बैठकर मतदान का विरोध कर रहे हैं। वहीं बूथ पर बैठे चुनाव कर्मी वोटरों के आने का इंतजार कर रहे हैं।

सांसद और स्थानीय विधायक से है नाराजगी

यह पूछने पर की आप लोग वोट क्यों नहीं डाले? ग्रामीण बताते हैं कि, यहां पर हमारे गांव में आज तक कोई भी विकास कार्य नहीं हुआ है। ग्रामीणों का कहना है कि, हमें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, लेकिन इसके बाद भी सांसद सहित कोई भी जन प्रतिनिधियों ने अभी तक कोई सुनवाई नहीं की है। इस वजह से हम लोग मतदान का बहिष्कार कर रहे हैं।

गांव में सड़क नहीं है 

ग्रामीणों का कहना है कि गांव में आना-जाने के लिए एक भी सड़क नहीं है। रेलवे लाइन पार करके लोगों को आना-जाना पड़ता है। बच्चों को पढ़ने के लिए भी रेलवे लाइन पार करनी पड़ती है। तब वह स्कूल जा पाते हैं। लगभग एक दर्जन मौतें ट्रेन से कटकर हो चुकी हैं। ग्रामीणों की मांग है कि रेलवे लाइन पर ओवर ब्रिज बनाया जाए। उन्होंने यह मांग सांसद से भी की थी, लेकिन सांसद ने उनकी यह मांग मानने का भरोसा दिलाकर। आज तक पूरा नहीं किए। ग्रामीणों ने ठाना है की जब तक सड़क बनने का पुख्ता प्रमाण नहीं मिल जाता है, हम वोट नहीं डालेंगे।

आपको बताते चलें कि, कौशांबी लोकसभा सीट से BJP के वर्तमान सांसद विनोद सोनकर को ही इस बार भी BJP ने टिकट दिया है। तो सपा ने पुष्पेंद्र सरोज को उम्मीदवार बनाया है।

 

Related Articles

Back to top button