भू-माफिया पर जमीन कब्‍जाने का आरोप लगाकर गोरखपुर में तैनात दारोगा धरने पर बैठा, एसएसपी ने किया लाइन हाजिर

गोरखपुर के साथ प्रदेश और देश के लोग उस समय सकते में आ गए, जब हाथ में तख्‍ती लिए एक दारोगा चौराहे पर धरने पर बैठ गया. यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ से मदद की गुहार लगाते दारोगा का बावर्दी वीडियो जब सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, तो वो तेजी के साथ ट्रेंड भी होने लगा. सीएम से मदद की गुहार लगाते दारोगा की बातें सुनकर लोग अचरज से भर गए. ट्रेनी दारोगा भू-‍माफियाओं पर उसकी जमीन पर अवैध रूप से कब्‍जे का आरोप लगाता रहा.

गोरखपुर के बड़हलगंज कोतवाली में तैनात दारोगा राहुल राव शुक्रवार की शाम बड़हलगंज के अंबेडकर चौक पर बावर्दी धरने पर बैठ गए. दारोगा ने एक हाथ में ब‍ैनर ले रखा है. बैनर में योगी सरकार से गुहार लगाई गई है. बैनर पर लिखा है ‘आदरणीय योगी जी भू माफिया से मेरे घरवालों और हमारी जमीन बचाओ.’ पुलिस का कोई भी आफिसर्स सुन नहीं रहा है. मैं मजबूर हूं. वर्दी में दरोगा के धरने पर बैठने से पुलिस विभाग में हड़कम्प मच गया. सूचना पर पहुंचे अन्य पुलिसर्किमयों ने उन्हें उठाया और एसएसपी के पास गोरखपुर भेज दिया.

बड़हलगंज कोतवाली में तैनात दरोगा राहुल राव जौनपुर जिले के मीरगंज स्थित बधवा बाजार के रहने वाले हैं. राहुल राव का आरोप है कि बधवा बाजार में पेट्रोल पम्प के सामने उनके पिता ने 47 डिसमिल जमीन खरीदी है. उस जमीन पर भू-माफियों की नजर है. तीन-चार दबंग लोगों ने उनकी जमीन का ज्यादातर हिस्सा कब्जा कर मकान बना लिया है. वर्तमान में सिर्फ नौ डिसमिल जमीन ही बची है. दारोगा का आरोप है कि उन्होंने इलाके के थानेदार से लेकर एसपी तक से अपनी शिकायत की. उसकी कहीं भी कोई सुनवाई नहीं हुई, तो वह धरने पर बैठने को मजबूर हो गया.

हालांकि इस सबंध में गोरखपुर के एसएसपी डा. सुनील कुमार गुप्‍ता ने बताया कि दारोगा ने जो आरोप लगाया है, वो निराधार है. दो लोगों के बीच जमीन का विवाद है. जौनपुर के एसडीएम से उन्‍होंने बात की है. भू-माफिया द्वारा जमीन कब्‍जा करने का आरोप पूरी तरह से निराधार पाया गया. नियम-कानून के दायरे में रहकर जमीन की पैमाइश के बाद काम कराया जा रहा था. धरना देने वाले दारोगा को लाइन हाजिर कर दिया गया है.

 

https://www.youtube.com/watch?v=SHDVUQQlZW4

Related Articles

Back to top button