6 साल बाद आज लालू प्रसाद की चुनावी सभा, मुंगेर में गरजेंगे राजद सुप्रीमो

पटना. बिहार की दो सीटों के लिए होन वाले विधानसभा उपचुनाव (Bihar By Election) में प्रचार पूरे परवान पर है. प्रचार के अंतिम दौर में सभी की निगाहें अब राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad) की चुनावी सभा पर टिकी हुई हैं. लालू यादव लगभग छह साल के बाद किसी चुनावी सभा को सम्बोधित करने वाले हैं, इसे लेकर आम लोगों के साथ-साथ राजनीतिक दलों में भी सरगर्मी है. मुंगेर जिले के तारापुर (Tarapur By Election) में जैसे ही ये साफ हो गया कि लालू यादव चुनावी सभा को सम्बोधित करने वाले हैं लोगों की उत्सुकता बढ़ गई है.

लालू की चुनावी सभा दिन के 11 बजे से तारापुर में है, जिसकी तैयारी राजद ने जोर-शोर से कर रखी है. राजद नेता श्याम रजक कहते हैं कि उम्मीद है कि आज की लालू यादव की चुनावी सभा के बाद राजद के पक्ष में आंधी चलने लगेगी और हमारे विरोधी धूल चाटेंगे.

लालू की इस सभा पर विरोधी भी चुटकी लेने से नहीं चुक रहे. JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह कहते हैं कि आने तो दीजिए लालू यादव को. अभी तक हम जनता को यही बताने की कोशिश कर रहे थे कि लालू राबड़ी का राज कैसा था, लोग कैसे ख़ौफ के साए में जीते थे लेकिन अब जब लालू सामने आएंगे तो जनता को वही पुरानी बातें याद आ जाएंगी. ललन सिंह चुटकी लेते हुए कहते हैं कि जैसे लाल कपड़ा देख कर सांड भड़कता है वैसे ही लालू यादव को देखकर जनता भड़कती है.

JDU के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा कहते हैं कि लालू यादव के आने से क्या हो जाएगा. उनको पता है कि तारापुर में उनकी पार्टी हार रही है उनका अपना ख़ास वोट बैंक भी उनके हाथ से निकल गया है. अपने बचे खुचे वोट बैंक को बचाने की कोशिश के लिए वो आ रहे हैं लेकिन अब समय गुजर गया है. राजद के वरिष्ठ नेता और विधायक भाई वीरेंद्र कहते हैं कि लालू जी जनता के दिल में बसते हैं और जनता उनको अपने बीच में देखना चाहती है.

तारापुर के स्थानीय निवासी रामनरेश यादव कहते हैं कि लालू यादव को हमने कई साल पहले एक चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए सुना है. उनकी सभा में आम लोगों की भाषा ही लालू बोलते हैं जो लोगों को आसानी से समझ में आ जाती है. लालू यादव के उसी अन्दाज को सुनने हम भी जाएंगे.

Related Articles

Back to top button