आफताब पूनावाला को जेल में कैदियों ने पीटा

आफताब पूनावाला के वकील अक्षय भंडारी के मुताबिक, श्रद्धा वाकर हत्याकांड के मुख्य आरोपी को जेल में कैदियों ने पीटा था। बताया गया है कि मामले की सुनवाई के लिए शुक्रवार को दिल्ली के साकेत कोर्ट ले जाते समय अन्य कैदियों ने उन पर हमला कर दिया। कोर्ट ने जेल प्रशासन को उसकी सुरक्षा सुनिश्चित करने का आदेश दिया है। सत्र न्यायाधीश मनीष खुराना कक्कड़ मामले की सुनवाई कर रहे थे। दिल्ली पुलिस की ओर से पेश लोक अभियोजक अमित प्रसाद और मधुकर पांडेय के साथ अक्षय भंडारी अदालत में बहस कर रहे थे।
आफताब पूनावाला पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 201 और 302 के तहत आरोप लगाए गए हैं। उनके वकील ने उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 201 के तहत आरोप लगाए जाने का विरोध किया था। यह धारा सबूतों को नष्ट करने और अपराधी द्वारा झूठी सूचना प्रदान करने से संबंधित है।
सुनवाई के दौरान आफताब के वकील ने कोर्ट को बताया कि पेशी के दौरान जेल में अन्य कैदियों ने उन पर हमला किया। उसकी दलीलें सुनने के बाद अदालत ने जेल प्रशासन को आफताब की सुरक्षा सुनिश्चित करने का आदेश दिया है। अदालत ने घोषणा की कि इस मामले में अगली सुनवाई 3 अप्रैल, 2023 को दोपहर 2 बजे निर्धारित की गई है।
आफताब पूनावाला के खिलाफ 6,629 पन्नों की चार्जशीट, जिसने अपनी लिव-इन गर्लफ्रेंड श्रद्धा वाकर की हत्या कर दी और उसके शरीर को कई टुकड़ों में तोड़ दिया, पहले जमा की गई थी।

Related Articles

Back to top button