खूब रोए अफगानिस्तान के खिलाड़ी:राष्ट्रगान बजते ही खिलाड़ियों का इमोशन बाहर निकला,

अफगानिस्तान की टीम ने स्कॉटलैंड के खिलाफ सोमवार को खेले गए मुकाबले में कमाल का प्रदर्शन किया। उन्होंने स्कॉटलैंड को 130 रनों से मात दे दी। मैच के पहले जब अफगानिस्तान का राष्ट्रगान बजा तो उस दौरान सभी खिलाड़ी और फैंस खूब रोए। देश के राष्ट्रगान ने उन्हें भावुक कर दिया था। इस मौके का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में टीम के कप्तान मोहम्मद नबी अपने आंसू पोंछते हुए नजर आ रहे हैं।

अफगानिस्तान पर इस समय तालिबान का कब्जा है। तालिबानियों ने वहां महिला क्रिकेट पर रोक लगा दी है। साथ ही तालिबानी ध्वज भी तय कर उसका कड़ाई से सम्मान करने को कहा है। ऐसे में क्रिकेट खिलाड़ियों ने जो राष्ट्रप्रेम दिखाया है, उसकी सराहना हर जगह हो रही है।

मैच में क्या हुआ?
टी-20 वर्ल्ड कप के 17वें मुकाबले में अफगानिस्तान ने स्कॉटलैंड को 130 रनों से हराया। टॉस जीतकर पहले खेलते हुए अफगानिस्तान ने 190/4 का स्कोर बनाया। नजीबुल्लाह जादरान ने 34 गेंदों पर (59) रन बनाए। स्कॉटलैंड के सामने मैच जीतने के लिए 191 रनों का टारगेट था, लेकिन पूरी टीम 10.2 ओवर में 60 रनों पर ऑलआउट हो गई।

स्कॉटलैंड के चार खिलाड़ी 0 पर आउट होकर पवेलियन लौटे। अफगानिस्तान की स्कॉटलैंड के खिलाफ टी-20 इंटरनेशनल में ये लगातार 7वीं जीत रही। टीम की जीत में मुजीब उर रहमान ने यादगार प्रदर्शन करते हुए 5 विकेट हासिल किए और उन्हें ‘मैन ऑफ द मैच’ भी चुना गया।

खबरें और भी हैं…

Related Articles

Back to top button