अधिवक्ता नरिता यादव ने स्टार्ट अप पर बद्रीनाथ मिश्र के साथ किया चौंकाने वाला साक्षात्कार !

दिल्ली :ओएनडीसी जो वर्तमान में केवल दिल्ली और बेंगलुरु जैसे शहरों में काम कर रही है, अपने प्लेटफॉर्म के माध्यम से किए गए ऑर्डर पर कोई डिलीवरी शुल्क नहीं लेती है।

सरकार की प्रमुख पहल ओपन नेटवर्क फॉर डिजिटल कॉमर्स (ओएनडीसी) जिसने ऑफ़लाइन व्यापारियों के लिए एक समान अवसर तैयार किया है, डिलीवरी ला सकती है। भविष्य में स्विगी और ज़ोमैटो की तरह शुल्क, ओएनडीसी के नेटवर्क विस्तार के उपाध्यक्ष बद्रीनाथ मिश्रा ने कहा।नई दिल्ली में आयोजित ENGAGE’23 कार्यक्रम के मौके पर बोलते हुए, उन्होंने कहा कि ONDC प्लेटफॉर्म पर किए गए खाद्य ऑर्डर भविष्य में डिलीवरी शुल्क के साथ आ सकते हैं और कहा कि “डिलीवरी शुल्क लाना पूरी तरह से खरीदार और विक्रेता पक्ष के ऐप्स पर निर्भर है।” और वे इसे स्विगी और ज़ोमैटो की तरह ला सकते हैं। अब तक, ओएनडीसी जो वर्तमान में केवल दिल्ली और बेंगलुरु जैसे शहरों में काम कर रही है, अपने प्लेटफॉर्म के माध्यम से किए गए ऑर्डर पर कोई डिलीवरी शुल्क नहीं लेती है। मिश्रा ने यह भी कहा कि इस साल दिसंबर तक ओएनडीसी का विस्तार अन्य टियर 1 और टियर 2 शहरों में इस साल के अंत तक किया जाएगा।

उन्होंने कहा, इसके अलावा, ओएनडीसी ने नम्मा यात्रा के साथ राइड हेलिंग क्षेत्र में भी प्रवेश किया है जो वर्तमान में बेंगलुरु और कोच्चि में संचालित हो रहा है।

मिश्रा ने इस बात पर भी विस्तार से बात की कि कैसे ओएनडीसी ने सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों को ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर लाकर उनके लिए नए अवसर पैदा किए हैं, जिससे डिजिटल एकाधिकार टूट गया है। उनके अपने शब्दों में, ओएनडीसी ने अमेज़ॅन और फ्लिपकार्ट को एक “ठंडा पल” दिया।

आयोजन के बारे में उन्होंने कहा कि “ENGAGE’23 ने भारत के स्टार्टअप इकोसिस्टम के भीतर अपार क्षमता और प्रतिभा का प्रदर्शन किया। शिखर सम्मेलन विचारों, विशेषज्ञता और अवसरों का अभिसरण था।

मामाअर्थ की संस्थापक ग़ज़ल अलघ ने वर्ष की महिला उद्यमी का पुरस्कार जीता, जो उन्हें लोकप्रिय बॉलीवुड स्टार जिमी शेरगिल ने एंगेज’23 के आयोजक क्यूबस्टर के सीईओ वरुण टांगरी की उपस्थिति में प्रदान किया।

Related Articles

Back to top button