मन की बात का बहुत प्रभाव पड़ा: अभिनेता आमिर खान

प्रधानमंत्री के रेडियो शो मन की बात पर आयोजित सम्मेलन का उद्घाटन नई दिल्ली में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ सम्मानित अतिथि के रूप में किया। इसी बीच अभिनेता आमिर खान ने बुधवार को ‘मन की बात @100 पर राष्ट्रीय सम्मेलन’ पर कहा, “मन की बात” संचार का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है जिसके माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नागरिकों से जुड़ते हैं, इसका लोगों पर बड़ा प्रभाव पड़ता है। प्रधानमंत्री के मासिक रेडियो कार्यक्रम की 100वीं कड़ी 30 अप्रैल को प्रसारित होने वाली है।

अमीर खान ने कहा “यह संचार का एक बहुत महत्वपूर्ण हिस्सा है जो देश का नेता लोगों के साथ करते है, महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा करते है, आगे के विचार रखते है, सुझाव देता है, नेतृत्व करते है …” “इस तरह आप संचार द्वारा नेतृत्व करते हैं। आप अपने लोगों को बताते हैं कि आप क्या देख रहे हैं, आप भविष्य को कैसे देख रहे हैं, आप उसमें अपना समर्थन कैसे चाहते हैं। (यह एक) महत्वपूर्ण संचार है जो ‘मन की बात’ में होता है।

यह पूछे जाने पर कि क्या पीएम मोदी रेडियो कार्यक्रम में केवल अपने ‘मन की बात’ के बारे में बात करते हैं, बॉलीवुड सुपरस्टार ने कहा, ‘मुझे लगता है कि यह उनका विशेषाधिकार है क्योंकि वह ऐसा कर रहे हैं..यह उनके सुनने का तरीका है। देश भर के लोगों से जुड़ने के लिए लोगों को क्या कहना है। मुझे लगता है कि यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण पहल है।”

Related Articles

Back to top button