पायलट को सीएम बनने का आशीर्वाद:सचिन अगली बार मुख्यमंत्री बनकर आएं

दिग्विजय और कंप्यूटर बाबा की मौजूदगी में आचार्य प्रमोद कृष्णम बोल

यूपी के संभल में बुधवार रात हुए कार्यक्रम में पायलट को सीएम बनाने का मुद्दा उठने से सियासी चर्चाएं तेज हो गई हैं। संभल जिले में हुए कल्कि म​होत्सव में सचिन पायलट को दिग्विजय सिंह और कंप्यूटर बाबा सहित कई संतों की ओर से राजस्थान का मुख्यमंत्री बनने का आशीर्वाद मिला। समारोह में कल्कि पीठ के पीठाधीश्वर और कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा- सब संतों से चाहूंगा कि हाथ खड़े करके परमात्मा से प्रार्थना करके शुभाशीष दें कि वे जब अगली बार आएं तो राजस्थान के मुख्यमंत्री बनकर आएं।

कार्यक्रम में मौजूद संतों और नेताओं ने हाथ खड़े करके आचार्य प्रमोद कृष्णम की बात का समर्थन किया। कृष्णम इससे पहले भी सचिन पायलट को सीएम बनाने की खुलकर पैरवी कर चुके हैं। वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह की मौजूदगी में पायलट को सीएम बनाने की पैरवी के भी सियासी मायने हैं। विधानसभा उपचुनावों के दौरान सचिन पायलट पिछले दिनों मध्यप्रदेश के खंडवा में स्टार प्रचारक के तौर पर गए थे। उस वक्त दिग्विजय सिंह ने पायलट को पार्टी का भविष्य बताया था। सिंह राहुल गांधी के नजदीक हैं, उनकी मौजूदगी में पायलट को सीएम बनाने के आशीर्वाद की सियासी हलकों में खूब चर्चाएं हो रही हैं।

पायलट बोले- मेरे विरोधी मेरे दुश्मन नहीं हो सकते
कल्कि महोत्सव में सचिन पायलट ने कहा- जो सोच लोगों में टकराव, द्वेष पैदा करे, वह सभ्य समाज की देन नहीं हो सकती। आज देश दुनिया में बहुत से लोग मेरी सोच और मेरी विचारधारा से सहमत नहीं होंगे। वे मेरे विरोधी हो सकते हैं, लेकिन दुश्मन नहीं हो सकते हैं। लोगों में संवाद नहीं होगा, आपसी संपर्क नहीं होगा तो दुश्मनियां पैदा होंगी।

धर्म के झंडे से बड़ा तिरंगा
पायलट ने कहा- इस देश में हमारे जैसे लोग कर्म के माध्यम से पूजा करते हैं। साधु संत भक्ति के माध्यम से, इसलिए कर्मयोगी होना बहुत जरूरी है। इस देश में अनक पंथ और धर्म हैं और अनेक झंडे हैं, लेकिन सबसे बड़ा झंडा तिरंगा है। इसके आगे सब शीश झुकाते हैं। तिरंगे से बड़ा कोई झंडा नहीं है। आज देश प्रदेश में बहुत चुनौतियां हैं जिनसे हमें पार पाना है। जो एक दूसरे से दूरियां पैदा करना चाहते हैं उन्हें प्यार और सद्भाव से एक दूसेर का मन जीतने का काम करना होगा।

खबरें और भी हैं…

Related Articles

Back to top button