आर्टिकल 15 में ऐसा क्या है कि भड़के ब्राहमणों ने फिल्म की ऐसी तैसी करने की धमकी दी!

0
147

फिल्म आर्टिकल 15 का ट्रेलर लांच हो चूका है और इसमें मुख्य भूमिका में कलाकार आयुष्मान खुराना नज़र आने वाले है | इस फिल्म को बदायूं कांड पर फिल्माया गया है और डारेक्टर ने इस कांड को तोड़ मरोड़ कर दिखाया है | अब तक इस फ़िल्म के ट्रेलर को अरबों की तादात में लोग देख चुके है | फिल्म में ब्राह्मण समाज पर जिन शब्द को उपयोग कर उसके विषय में बताया है उस पर अब ब्राह्मण समाज ने कड़ा विरोध जताया है। साधू संतों का कहना है कि फिल्म के प्रदर्शन पर तत्काल रोक लगाने के साथ निर्माता के विरुद्ध मामला पंजिकृत किया जाये।

साधुओ ने आगे कहा कि फिल्म आर्टिकल 15 में भारत के संवैधानिक अधिकारों का हनन है। फिल्म अर्टिकल 15 के निर्माता व निर्देशक ने इस बात का ध्यान नहीं दिया कि ऐसी फिल्में समाज के अंदर विषमताएं पैदा करती है। इसलिए सेंसर बोर्ड से फिल्म को पास नहीं होना चाहिए।

वहीं साधु महात्माओं का कहना है कि भारत के संविधान में सभी को समान अधिकार हैं। इसके बावजूद इस फिल्म में ब्राह्मण वर्ग को क्रूर दिखाते हुए समाज को बांटने का षडय़ंत्र किया गया है। फिल्म में जो भाषा उपयोग की गई है उससे समस्त ब्राह्मण समाज अपने आप को अपमानित महसूस कर रहा है। ऐसे में सरकार फिल्म निर्माता व निर्देशक पर एफआइआर दर्ज करा कर फिल्म पर प्रतिबंध लगाए। ऐसा नहीं होने पर उग्र आंदोलन किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here