अब बहराइच में सड़क हादसे का शिकार हुए प्रवासी मजदूर, 1 की हुई मौत 35 प्रवासी मजदूर घायल

भारत में कोरोना वायरस तेजी से बढ़ता जा रहा है। हालात यह हैं कि भारत में अब 81 हजार से ज्यादा कोरोना वायरस संक्रमित मामले दर्ज किए जा चुके हैं। ऐसे में देश कि सरकार ने लॉक डाउन किया। इस लॉक डाउन से मजदूरों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। वही इन श्रमिकों के साथ लगातार कई बड़े हादसे हो रहे हैं। बड़ी खबर बहराइच से है जहां आज सुबह लखनऊ रोड पर श्रमिकों से भरी डीसीएम अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गई। इस हादसे में लगभग 35 श्रमिक बुरी तरह से घायल हो गए हैं जबकि एक श्रमिक की इलाज के दौरान मौत हो गई है।

बताया जा रहा है कि ये सभी बहराइच के निवासी हैं जो महाराष्ट से अपने घरों को लौट रहे थे। फिलहाल इन सभी को इलाज के लिए जिला अस्पताल बहराइच में भर्ती कराया गया है। लेकिन आपको बता दें कि लगातार श्रमिकों के साथ ऐसी बड़ी घटनाएं घट रही हैं। महाराष्ट्र के औरंगाबाद में पहले श्रमिकों को ट्रेन ने कुचल दिया था। फिर मुजफ्फरनगर में कल श्रमिकों के साथ बड़ा हादसा हुआ और वहीं मध्यप्रदेश में भी श्रमिक मजदूरों का एक्सीडेंट हुआ है। इन हादसों में कई श्रमिकों की जान चली गई है। जो श्रमिक लॉक डाउन से परेशान होकर मजबूरी में अपने राज्यों में जा रहे हैं उनके साथ ऐसी बड़े घटनाएं होना बेहद दर्दनाक और दुखद है।

बता दें कि लॉक डाउन में पहले तो मजदूर उसी राज्य में रुके रहे लेकिन फिर मजदूर जब ज्यादा परेशान होने लगे तो वह अपने अपने राज्यों की ओर निकलने लगे। कई लोग पैदल, तो कोई रिक्शा पर, तो कोई साइकिल पर। फिर वही देश की सरकार ने इन प्रवासी श्रमिकों के लिए ट्रेन सेवा शुरू की। जिससे बहुत से श्रमिक अपने-अपने घरों में पहुंचे हैं। हालांकि इस सबके बावजूद कई लोग जिन्हें ट्रेन नहीं मिल पा रही वह अभी पैदल निकल पड़े हैं।

Related Articles

Back to top button