एबीवीपी ने डीयू के कॉलेजों में किया प्रदर्शन, बेहतर सुविधाओं की माँग।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने आज मंगलवार दिल्ली विश्वविद्यालय के अलग- अलग कॉलेजों में विभिन्न माँगों को लेकर प्रदर्शन किया।प्रदर्शन के दौरान छात्राओं के लिए हॉस्टल खोलने, सेनेटरी नैपकिन वेंडिंग मशीन लगाने ,सुरक्षा मजबूत करने तथा स्पोर्ट्स की सुविधाएं बेहतर करने जैसे विभिन्न माँगों को उठाया गया। यह प्रदर्शन सभी कॉलेजों के मुख्य द्वार पर हुआ जहाँ बड़ी संख्या में संबंधित कॉलेजों के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद कल बुधवार को दिल्ली विश्वविद्यालय में एक बड़ा प्रदर्शन ‘छात्र गर्जना’ के नाम से करने जा रही है। जिसमें इंफ्रास्ट्रक्चर बेहतर करने , कॉलेज में एनसीसी लागू करने, सभी कॉलेजों में छात्राओं के लिए हॉस्टल की सुविधा उपलब्ध कराने, विश्वविद्यालय परिसर में छात्रों के लिए विशेष बस सेवा शुरू करवाने, स्नातकोत्तर छात्रों के लिए एक कोर्स एक शुल्क लागू करवाने, कॉलेज कैंटीनों में भोजन की गुणवत्ता में सुधार सुनिश्चित करवाने, विश्वविद्यालय परिसर में स्त्री रोग विशेषज्ञ चिकित्सक की नियुक्ति सुनिश्चित करवाने, सभी कॉलेजों में प्लेसमेंट सेल की स्थापना करवाने आदि अनेक विषयों के निमित्त इस प्रदर्शन का आयोजन किया जा रहा है।

अभाविप दिल्ली के प्रांत मंत्री हर्ष अत्री ने कहा कि दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्र बेहतर सुविधाओं के अभाव में लगातार परेशान हो रहे हैं। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद कॉलेजों के प्रशासन तथा दिल्ली विश्वविद्यालय प्रशासन से माँग करती है कि छात्रों की समस्याओं को बारीकी से समझा जाए तथा उन समस्याओं का निवारण शीघ्र ही किया जाए।

Related Articles

Back to top button