यूपी विस चुनाव के लिए AAP ने जारी की उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट, इन्हें दिया मौका

विस चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने जारी की प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट, 33 नामों पर लगी मुहर

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव के तारीखों के नजदीक आने के बाद पार्टियां अपने उम्मीदवारों के नामों के लिस्ट जारी कर रही है. इसी कड़ी में यूपी विधानसभा चुनाव में अकेले चुनावी मैदान में उतरी आम आदमी पार्टी ने विधानसभा के लिए उम्मीदवारों की त्तीसरी लिस्ट जारी कर दी है. लिस्ट में 33 उम्मीदवारों की घोषणा की गई है. जिसमें 1 पूर्व आईएएस, 2 पीएचडी, 9 पोस्ट ग्रेजुएट एवं 13 ग्रेजुएट शामिल हैं. पार्टी अब तक कुल 203 नामों का ऐलान कर चुकी है. जिसमें पहली लिस्ट में 150 नाम, दूसरी लिस्ट में 20 और अब तीसरी लिस्ट में 33 नाम शामिल हैं. पार्टी ने प्रदेश की सभी 403 सीटों पर विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. उत्तर प्रदेश आम आदमी पार्टी के प्रदेश महासचिव दिनेश पटेल ने तीसरी लिस्ट जारी की है.

आप ने प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट की जारी

पार्टी का दावा है कि उन्होंने पहली लिस्ट की तरह दूसरी लिस्ट में भी उम्मीदवारों में सामान्य वर्ग की सीटों पर अनुसूचित जाति/ जनजाति को मौका दिया है. पहली लिस्ट की तरह आम आदमी पार्टी की दूसरी लिस्ट में घोषित उम्मीदवार एलएलभी, एमबीए और पोस्टग्रेजुएट किए हुए हैं. वहीं तीसरी लिस्ट में भी पूर्व आईएएस, पीएचडी, पोस्ट ग्रेजुएट एवं ग्रेजुएट शामिल हैं.

एजुकेटेड उम्मीदवारों पर चल रही पार्टी दांव

इससे पहले पार्टी की पहली लिस्ट में आप के 38 उम्मीदवार पोस्टग्रेजुएट हैं. डॉक्टर, एमबीए, पीएचडी, आर्मी इंजीनियर, बीएड, और डिप्लोमा होल्डर्स को आप ने चुनावी मैदान में उतारा है. आप नेता संजय सिंह ने साफ कर दिया कि पढ़े-लिखे उम्मीदवारों को चुनने की कोशिश की गई हैं. वहीं तीसरी लिस्ट में में पढ़े-लिखे उम्मीदवारों पर पार्टी ने चुनावी मैदान में अपना अगला दांव खेला है.

Related Articles

Back to top button