AAP ने किया द्वारका एक्सप्रेसवे पर विरोध प्रदर्शन

CAG रिपोर्ट में उजागर हुई अनियमितताओं को लेकर AAP ने द्वारका एक्सप्रेसवे पर विरोध प्रदर्शन किया

AAP की राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ और रीना गुप्ता उन आप नेताओं और समर्थकों में शामिल थीं, जो राजमार्ग के पास इकट्ठा होकर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे, जिसे उन्होंने “घोटाला” परियोजना बताया।

उन रिपोर्टों के बाद कि भारत के नियंत्रक महालेखा परीक्षक (CAG) ने एक्सप्रेसवे के विकास में महत्वपूर्ण लागत मुद्रास्फीति पर ध्यान दिया है, आम आदमी पार्टी ने बुधवार को द्वारका मोटरवे पर विरोध प्रदर्शन किया, जो अभी भी निर्माणाधीन है।

कक्कड़ ने पीटीआई-भाषा से कहा, ”यह इतना बड़ा घोटाला है कि जिस सड़क के लिए प्रति किमी 18 करोड़ रुपये की मंजूरी दी गई थी, उसे 251 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया।’

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने द्वारका मोटरवे के हरियाणा खंड पर एक एलिवेटेड कैरिजवे बनाने का फैसला किया, जिससे निर्माण लागत 18.2 करोड़ प्रति किलोमीटर से बढ़कर 251 करोड़ प्रति किलोमीटर हो गई। इस निर्णय को “भारतमाला परियोजना” राजमार्ग परियोजनाओं के चरण- I के कार्यान्वयन पर CAG ऑडिट रिपोर्ट में उजागर किया गया था।

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल ने दावा किया कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाले प्रशासन ने “भ्रष्टाचार के सभी रिकॉर्ड” तोड़ दिए हैं।

इस दावे का सड़क, परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने खंडन किया है, जिसने इसे “तथ्यों की घोर गलत बयानी” बताया है।

Related Articles

Back to top button