आप-सपा के गठबंधन पर लगा विराम, आम आदमी पार्टी अकेले लड़ेगी चुनाव

अखिलेश यादव को आप ने दिया झटका, गठबंधन करने से किया इनकार

लखनऊ: यूपी में विधानसभा चुनाव के नजदीक आते हैं सभी पार्टियां दूसरी पार्टियों से बड़ी तेजी के साथ गठबंधन कर रही हैं। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने जयंत चौधरी की पार्टी  आरजेडी के साथ गठबंधन करने के बाद चाचा शिवपाल सिंह यादव की पार्टी प्रसपा से गठबंधन के लिए बातचीत जारी हैं। वहीं यूपी में आम आदमी पार्टी व समाजवादी पार्टी से गठबंधन के अटकलों पर अब विराम लग चुका हैं।

आप यूपी चुनाव में अकेले उतरने को तैयार

यूपी की सबसे पार्टी सपा और आप के गठबंधन की अटकलों पर अब विराम लग चुका हैं। खबर है कि अरविंद केजरीवाल की पार्टी यूपी चुनाव में अकेले ही चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी कर रही है। दरअसल आप सांसद संजय सिंह ने 24 नवंबर को लखनऊ में सपा प्रमुख अखिलेश यादव से मुलाकात की थी, जिसके बाद दोनों दलों के बीच चुनाव के पहले गठबंधन के कयास लगाए ज रहे थे। लेकिन सीट बंटवारे को लेकर दोनों दलों के बीच बातचीत अटक गई है और यूपी चुनाव के लिए 150 सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर चुकी आप एक हफ्ते के अंदर  लगभग 100 नामों की दूसरी सूची भी जारी कर सकती है।

वहीं आम आदमी पार्टी(आप) के प्रदेश प्रवक्ता वैभव माहेश्वरी ने कहा कि पार्टी पहले ही की गई ऐलान के मुताबिक अब राज्य की सभी सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है। उन्होंने कहा, ‘हम लगभग एक हफ्ते में लगभग 100 उम्मीदवारों की लिस्ट और फिर उसके बाद उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट भी जारी कर देंगे। इसके साथ ही दिसंबर के अंत तक कम से कम 350-400 उम्मीदवारों के नामों का औपचारिक ऐलान भी कर दिया जा सकता हैं।

सपा-आप में नहीं होगा गठबंधन

जानकारी के मुताबिक संजय सिंह ने पिछले महीने अखिलेश यादव से मुलाकात के बाद गठबंधन को लेकर चल रही बातचीत के स्पष्ट संकेत दिए थे। अखिलेश से मुलाकात के बाद उन्होंने पत्रकारों से कहा था कि बैठक सकारात्मक रही और वह बीजेपी को हराने के लिए 2022 के विधानसभा चुनावों में संभावित गठबंधन के लिए एक समझौते तक पहुंचने की उम्मीद की जा रही है। हालांकि दोनों पार्टियों के बीच बातचीत के खराब होने की खबर को तब और जोर मिला जब पार्टी के वरिष्ठ नेता ने तमाम सदस्यों को सभी सीटों के लिए तैयार रहने के लिए कह दिया।

इसके बाद दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी ने उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव के सभी सीटों पर उम्मीदवार उतारने की तैयारी पूरी तरह से तैयार हैं।

Related Articles

Back to top button