अग्निपथ योजना को निरस्त करने के संबंध में आम आदमी पार्टी ने किया प्रदर्शन

जनपद मुजफ्फरनगर के जिला कलेक्ट्रेट पर पहुंचे आम आदमी पार्टी के पदाधिकारियों ने अग्निपथ योजना को निरस्त करने के संबंध में एक ज्ञापन जिलाधिकारी के माध्यम से प्रधानमंत्री के नाम सौंपा।

Aam Aadmi Party जनपद मुजफ्फरनगर के जिला कलेक्ट्रेट पर पहुंचे आम आदमी पार्टी के पदाधिकारियों ने अग्निपथ योजना को निरस्त करने के संबंध में एक ज्ञापन जिलाधिकारी के माध्यम से प्रधानमंत्री के नाम सौंपा।

जिला अध्यक्ष अरविन्द बालियान ने कहा कि भारतीय सेना में 4 साल के लिए सैनिकों की भर्ती के लायी गयी अग्निपथ योजना से देश की जनता मे है। मात्र 4 वर्षों के लिए सैनिको की भर्ती वास्तव में सैन्य भर्ती न होकर एक गार्ड ट्रेनिंग सेंटर होकर रह जाएगी क्योकि 4 साल तक सेना में रहने के बाद युवा या तो किसी कंपनी में सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करेगा या फिर बेरोजगारी की मार से आत्महत्या करने को मजबूर होगा सेना मर्ती की तैयारी के लिए बहुत से युवा 4 साल तैयारी करने में लगा देते है।

Aam Aadmi Party  देश की सेना के साथ खिलवाड़ है ये योजना

जिला संगठन प्रभारी अजय चौधरी नगर अध्यक्ष सरदार जसकरण सिंह ने कहा कि,ऐसे में लगता है कि जैसे सरकार ने यह कदम जानबूझकर देश के युवाओं के भविष्य की प्राइवेट कंपनियों के साथ में देने के लिए उठाया है। सरकार जानबूझ कर इन निजी कंपनियों को फायदा पहुंचा रही है। इस वजह से सभी देशभक्तों की भावनाओं को चोट पहुंची है। हमारी सेना भारत की शान है और भारत के हर व्यक्ति के लिए गर्व का विषय है। ऐसे में सिर्फ प्राइवेट कंपनियों को फायदा पहुंचाने के लिए देश की सेना के साथ खिलवाड़ करना पूरी तरह से देश के खिलाफ काम करना है।

जिला मिडिया प्रभारी संजीवमान व जिला कोष अध्यक्ष वसी खैरी ने कहा कि सरकार का यह तर्क, भारतीय सेना और सैनिकों दोनों के साथ विश्वासघात करता है कि 4 वर्षों के बाद सैनिको को सेवानिवृत करने से पेंशन में आउट काम देना पड़ेगा। सरकार सेना की प्रभावशालिता और ताकत को सिर्फ इसीलिए कमजोर कर रही है ताकि उसे सैनिको को पैशन ना देनी पड़े। सरकार का यह कुतर्क देश के सभी नौजवानों और देश का मजाक बना रहा है। भारतीय सेना के जांबाज सिपाहियों के लिए देश की सेवा और मातृभूमि की सुरक्षा ही एकमात्र ध्येय है। इसी देशभक्ति के साथ मातृभूमि की रक्षा करने के लिए सैनिक हर क्षण अपनी जान न्यौछावर बनने को तैयार रहता है लेकिन आपके फैसले ने सैनिको इस भावना और जज्बे को रौंदते हुए मातृभूमि की रक्षा के कर्तव्य को सिर्फ वर्षों की कॉन्ट्रैक्ट आधारित नौकरी बनाकर रख दिया।

ये भी पढ़ें-Agneepath scheme : अग्निपथ’ योजना को लेकर UP के कई जिलों में छात्रों ने जमकर काटा बवाल, देेखे…

Related Articles

Back to top button