श्रावस्ती यूपी : पैसे की लालच में दोस्त ने दोस्त के साथ किया विश्वास का कत्ल

श्रावस्ती यूपी : दोस्तों की दोस्ती एक मिसाल मानी जाती है। अगर दोस्त ही दुश्मन बन जाएं तो इंसान विश्वास किस पर करेगा। इससे जुड़ी एक घटना सामने आई है, जहां पैसे की लालच में साथ मे रह रहे दोस्त ने दोस्त के साथ उसके विश्वास का ही कत्ल कर दिया। यह घटना श्रावस्ती जिले से आई है, पुलिस ने हत्या मामले का खुलासा कर दिया है।

आपको बता दे कि 15 फरवरी को उत्तर प्रदेश के श्रावस्ती जनपद के इकौना थाना क्षेत्र के अंधरपुरवा स्थित राप्ती पुल के पास एक पान की गुमटी में नान्हू नामक शख्स का शव संदिग्ध हालात में मिला था। शरीर पर चोट के निशान को देखते हुए परिजनों ने हत्या की आशंका जताई थी। शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेजा रिपोर्ट में हत्या किए जाने की पुष्टि हुई।

पुलिस ने गांव के ही निवासी राजकुमार व कैलाश को गिरफ्तार किया। कड़ाई से पूछताछ करने पर अभियुक्तों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया।
हत्या की वजह जो सामने आई कि मृतक नान्हू ने ज़मीन बेचीं थी। जिसका तीन लाख रुपया उसके अकॉउंट में था। इसी रुपये को हड़पने के चक्कर मे उसके साथ रहने वाले दोस्तो ने उसे हमेशा की तरह शराब पिला कर 14 फरवरी 2020 की रात गला दबाकर उसकी हत्या कर दी और शव को गुमटी में रख कर रजाई डालकर फरार हो गए। चूंकि नान्हू अकेला व्यक्ति था उसकी शादी नही हुई थी वो गुमटी में ही सोता था। नान्हू शराब मदिरा का भी दोस्तो के साथ सेवन करता रहता था। अपराधियों ने सोंचा की लोगों को लगेगा कि ज्यादा शराब पीने की वजह से मौत हुई है। परन्तु शव को देखने के बाद ही पुलिस को हत्या का आभास हो चुका था। जबकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी हत्या की पुष्टि हो गई। पूरी घटना का खुलासा आज प्रेस कांफ्रेंस कर एसपी श्रावस्ती अनूप सिंह ने किया।

Related Articles

Back to top button