मुंबई : बारिश प्रभावितों को मदद दिलाने के लिए प्रधानमंत्री से मिलेंगे : शरद पवार

मुंबई। पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री एवं राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार ने कहा कि बारिश प्रभावितों को मदद दिलाने के लिए वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलेंगे। प्रधानमंत्री से कह कर बारिश प्रभावितों को अधिक से अधिक आर्थिक मदद दिलाने का प्रयास करेंगे।
पवार रविवार से सूबे के बारिश प्रभावित जिलों के दौरे पर निकले हैं। उस्मानाबाद जिले के तुलजापुर तहसील से उन्होंने अपने दौरे की शुरुआत की। लोहारा में किसानों से बात करते हुए पवार ने कहा कि भारी बारिश की वजह से खेत की उपजाऊ मिट्टी बह गई है। इससे किसानों का एक साल का नहीं पूरे 10 साल का नुकसान हुआ है। भारी बारिश की वजह से सोयाबीन, गन्ना व कपास की फसल पूरी तरह बर्बाद हो गई है। इससे किसानों की हालत दयनीय हो गई है। किसानों को फिर से सक्षम बनाने के लिए आर्थिक मदद करना आवश्यक है। इस बाबत केंद्रीय मदद जल्द मिलना भी जरूरी है।

उन्होंने कहा कि बारिश प्रभावितों को राज्य सरकार की ओर से मदद दी जाएगी, लेकिन केंद्रीय मदद भी जरूरी है। इसलिए वह प्रधानमंत्री को किसानों की हालत व बारिश प्रभावितों की हालत बताएंगे और केंद्रीय मदद तत्काल देने की मांग करेंगे।

Related Articles

Back to top button