उत्तर प्रदेश में 9 बेकसूर अपनी जान गवा बैठे। जानिए पूरी खबर।

पिछले 24 घंटों में भारी बारिश के बाद लखनऊ में एक दीवार गिरने से नौ लोगों की मौत हो गई और दो घायल हो गए। असामान्य रूप से भारी बारिश

पिछले 24 घंटों में भारी बारिश के बाद लखनऊ में एक दीवार गिरने से नौ लोगों की मौत हो गई और दो घायल हो गए। असामान्य रूप से भारी बारिश से शहर के कई हिस्सों में जलजमाव भी हो गया है। दीवार गिरने से घायलों को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां डॉक्टरों ने बताया कि वे खतरे से बाहर हैं।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मरने वालों के लिए 4 लाख रुपये और घायलों के इलाज के लिए 2 लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की। संयुक्त पुलिस आयुक्त (कानून-व्यवस्था) पीयूष मोर्डिया ने कहा, “दिलकुशा इलाके में एक आर्मी एन्क्लेव के बाहर कुछ मजदूर झोपड़ियों में रह रहे थे। रात भर हुई भारी बारिश के कारण आर्मी एन्क्लेव की चारदीवारी गिर गई।” उन्होंने कहा, “हम तड़के करीब तीन बजे घटनास्थल पर पहुंचे। मलबे से नौ शव निकाले गए और एक व्यक्ति को जीवित बचा लिया गया।”उत्तर प्रदेश के ऊपर एक कम दबाव का क्षेत्र पिछले 24 घंटों में राज्य भर में भारी बारिश का कारण बना, अधिकारियों ने चेतावनी दी कि स्थिति शनिवार तक जारी रह सकती है। जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार के आदेश के अनुसार शहर के कई हिस्सों में भारी बारिश और जलजमाव के बाद शुक्रवार को सभी बोर्ड से संबद्ध 12वीं तक के स्कूल बंद रहेंगे.

Related Articles

Back to top button