विश्व कप 2023 के 9 मैच किए गए पुनर्निर्धारित

काली पूजा के साथ टकराव से बचने के लिए, पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड को कोलकाता से नवरात्रि से एक दिन पहले स्थानांतरित कर दिया गया था।

2023 एकदिवसीय विश्व कप का कार्यक्रम अभी 43 दिन पहले ही सार्वजनिक किया गया था, लेकिन बुधवार को,  ICC ने एक संशोधित कार्यक्रम प्रकाशित किया, जो नौ खेलों तक प्रभावी हो सकता है। वास्तव में, नवरात्रि और काली पूजा त्योहारों के कारण दो खेल बदल गए हैं। इन परिवर्तित कार्यक्रमों में सबसे प्रसिद्ध अहमदाबाद में भारत-पाकिस्तान मैच है, जिसे एक दिन आगे बढ़ाकर 14 अक्टूबर कर दिया गया है। गुजरात में उत्साहपूर्वक मनाए जाने वाले नवरात्रि का पहला दिन मूल तिथि पर पड़ा।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के दो-दो मैच प्रभावित हुए, जबकि पाकिस्तान, इंग्लैंड और बांग्लादेश के तीन-तीन मैच स्थगित हुए। श्रीलंका, दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान और नीदरलैंड के लिए एक-एक मैच स्थगित कर दिया गया।

पाकिस्तान और मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड के बीच मैच, जो मूल रूप से 12 नवंबर को कोलकाता में निर्धारित था, अब 11 नवंबर को होगा, क्योंकि बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन ने कथित तौर पर काली पूजा के दौरान मैच होने पर आपत्ति व्यक्त की थी। उस दिन एक और डबल हेडर खेला जाएगा और ऑस्ट्रेलिया-बांग्लादेश मैच सुबह पुणे में शुरू होगा।

बुकिंग शेड्यूल:

25 अगस्त: गैर-भारत अभ्यास मैच, सभी गैर-भारत लीग खेल
30 अगस्त: गुवाहाटी और तिरुवनंतपुरम में भारत के अभ्यास मैच
31 अगस्त: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया(चेन्नई), भारत बनाम अफगानिस्तान (दिल्ली), भारत बनाम बांग्लादेश(पुणे)
1 सितंबर: भारत बनाम न्यूज़ीलैंड(धर्मशाला),भारत बनाम इंग्लैंड (लखनऊ), भारत बनाम श्रीलंका (मुंबई)
2 सितंबर: भारत बनाम नीदरलैंड (बेंगलुरु), भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका (कोलकाता)
3 सितंबर: भारत-पाक (अहमदाबाद)
15 सितंबर: सेमीफाइनल और फाइनल

विश्व कप टिकट कैसे बुक करें:

चरण 1: 15 अगस्त से, https://www.cricketworldcup.com/  पर पसंदीदा खेल के लिए टिकट खरीदने में अपनी रुचि दर्ज करें।
चरण 2: निर्धारित दिन और समय पर, प्रशंसक लॉग इन कर सकते हैं और टिकट बुक कर सकते हैं।
चरण 3: भौतिक टिकट मेजबान शहर के निर्दिष्ट संग्रह केंद्रों से लिए जा सकते हैं। अतिरिक्त लागत पर, उन्हें कूरियर भी किया जा सकता है।

Related Articles

Back to top button