मुंबई: मुंबई एयरपोर्ट से बरामद हुई 70 करोड़ की हीरोइन ड्रग

एयरपोर्ट से नशीले पदार्थ बरामद होने तो एक आम बात हो गई है। ऐसे ही घटना ने अब मुंबई एयरपोर्ट पर अंजाम लिया है। एक अधिकारी ने सोमवार को कहा कि राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 70 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त की और दो लोगों को गिरफ्तार किया।
अधिकारी ने कहा कि गुप्त सूचना के आधार पर डीआरआई अधिकारियों ने जाल बिछाया और रविवार सुबह अदीस अबाबा (इथियोपिया) से यात्रा कर रहे एक यात्री को अपनी गिरफ्त में लिया।

उन्होंने कहा कि तलाशी के बाद सामान में छिपाकर रखी गई 9.97 किलोग्राम हेरोइन बरामद हुई।उन्होंने कहा कि 70 करोड़ रुपये की कीमत का यह मादक पदार्थ शहर के एक होटल में एक व्यक्ति को सौंपा जाना था।अधिकारी ने बताया कि निगरानी बढ़ाने के बाद, अधिकारियों ने एक नाइजीरियाई नागरिक को गिरफ्तार किया, जो दवा खरीदने के लिए होटल आया था।

उन्होंने कहा कि बाद में नाइजीरियाई नागरिक के घर से थोड़ी मात्रा में कोकीन और हेरोइन बरामद की गई।अधिकारी ने कहा कि दोनों के खिलाफ नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है, जिन्हें डीआरआई हिरासत में भेज दिया गया है।

Related Articles

Back to top button