दिल्ली वालों ने तोडा रिकॉर्ड, दिल्ली में 62.59 फीसदी हुई वोटिंग, लोकसभा से भी 2 प्रतिशत ज्यादा

दिल्ली चुनाव में चुनाव आयोग ने अब वोटिंग पर्सेंट जारी कर दिया है। दिल्ली विधानसभा चुनाव में 62.59% मतदान हुआ है। चुनाव आयोग ने बताया कि दिल्ली में 62.59% मतदान दिल्ली की जनता ने किया है। इसी के साथ चुनाव आयोग ने यह भी बताया कि दिल्ली में रात तक वोटिंग जारी थी जिसकी वजह से डाटा इकट्ठा करने में देरी भी हो गई। इसी के साथ दिल्ली के बल्लीमारान विधान सभा क्षेत्र में सबसे ज्यादा वोटिंग की गई।

दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी रणबीर सिंह ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया की दिल्ली विधानसभा चुनाव मैं 62.59 फ़ीसदी मतदान हुआ यह लोकसभा चुनाव से भी 2 फ़ीसदी ज़्यादा है। दिल्ली चुनाव में सबसे अधिक मतदान 71.6% बल्लीमारान विधान सभा क्षेत्र में दर्ज किया गया साथ ही सबसे कम मतदान दिल्ली कैंट में 45.4% हुआ।

वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आंकड़ों के जारी होने को लेकर चुनाव आयोग पर सवाल खड़े कर दिए थे। उन्होंने कहा था कि दिल्ली चुनाव क्या कर रहा है मतदान के कई घंटे बाद भी वे मतदान के आंकड़े जारी क्यों नहीं कर रहे हैं। जिस पर चुनाव आयोग ने कहा कि दिल्ली में देर रात तक वोटिंग हुई जिसके कारण डाटा इकट्ठा करने में देरी हो गई।

वही केजरीवाल ने कहा था कि अब तक आंकड़े क्यों नहीं जारी किए गए तो दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने चुनाव आयोग और बीजेपी पर जमकर निशाना भी साधा। मनीष सिसोदिया ने कहा बीजेपी के नेता मतदान के आंकड़े दे रहे हैं वहीं चुनाव आयोग मतदान खत्म होने के 24 घंटे के बाद तक नहीं बता पाया कि वोटिंग कितने प्रतिशत हुई है। उन्होंने कहा क्या चल रहा है दिल्ली चुनाव आयोग? क्या मतदान का फाइनल आंकड़ा बीजेपी ऑफिस से मिलना है आपको?

 

https://www.youtube.com/watch?v=SHDVUQQlZW4

Related Articles

Back to top button