शराब के सेवन से हुई मौत में 6 अभियुक्तों को माफिया घोषित, पूर्व में की जा चुकी गैंगस्टर की कार्यवाही

आजमगढ़ जिले में अहरौला थाना क्षेत्र के माहुल कस्बे में फरवरी माह में जहरीली शराब से 7 से अधिक मौत हुई थी

death due alcohol consumption : आजमगढ़ जिले में अहरौला थाना क्षेत्र के माहुल कस्बे में फरवरी माह में जहरीली शराब से 7 से अधिक मौत हुई थी, प्रशासन इस घटना को लेकर एक दर्जन अभियुक्तों पर गैंगस्टर कार्रवाई की थी जहां अब इस मामले में जिला प्रशासन ने एक और बड़ी कार्रवाई की है। जिले के पुलिस अधीक्षक ने जहरीली शराब कांड में शामिल 6 अभियुक्तों को शराब माफिया चिन्हित किया गया है।

शराब माफियाओं में शातिर अपराधी रंगेश यादव, निवासी परतहिया थाना खुटहन जनपद जौनपुर जो बाहुबली रमाकांत यादव के भांजे हैं, आजमगढ़ में रमाकांत यादव वर्तमान में समाजवादी पार्टी के फूलपुर पवई से विधायक हैं, तो वहीं पांच अन्य अभियुक्त शराब माफिया में चिन्हित मोहम्मद नदीम, मोहम्मद फहीम, कलीम, मोहम्मद नईम व सलीम निवासीगण रूपाईपुर थाना अहरौला आजमगढ़ के शामिल हैं। इसके पूर्व इस कांड में शामिल 12 अभियुक्तों के ऊपर गैंगस्टर की कार्रवाई की गई थी।

death due alcohol consumption:

बता दें कि पुलिस ने रंगेश यादव के सरकारी ठेके की दुकान से शराब पीने से हुई मौत के बाद गिरफ्तार कर अवैध शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया था। तो वहीं इस शराब कांड में शामिल खान बंधुओं की लगभग 75 लाख की संपत्ति भी जिला प्रशासन ने कुर्क किया था। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इन अभियुक्तों पर आबकारी और पुलिस विभाग की निरंतर निगरानी रहेगी। इनमें तीन अभियुक्तों पर पूर्व में एनएसए की कार्यवाही भी जा चुकी है। इनके संपत्ति का जब्तीकरण की जा चुकी है और भविष्य में इनके अवैध तरीके से अर्जित प्रॉपर्टी का पता किया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button