मैनपुरी में फटा कोरोना बम, एक ही दिन में मिले पांच संक्रमित

मैनपुरी :  एक ही दिन में भोगांव क्षेत्र के नगला शीश और बेवर के नवीगंज के पांच लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। ये सभी गुजरात से लौटे हैं। बेवर के नवीगंज को हॉटस्पॉट घोषित किया गया है तो वहीं भोगांव के नगला शीश में चौकसी बढ़ा दी गई है।

गुजरात के अहमदाबाद से नवीगंज क्षेत्र के 34 श्रमिक ट्रक द्वारा 12 मई को मैनपुरी पहुंचे थे। स्वास्थ्य विभाग की ओर से की गई स्क्रीनिंग में चार श्रमिक कोरोना संदिग्ध पाए गए थे। इन्हें भोगांव स्थित सेंटर में क्वारंटीन करते हुए जांच के लिए सैंपल भेजे गए थे। बाकी 30 श्रमिकों को होम क्वारंटीन के लिए भेज दिया गया था। शुक्रवार की रात को क्वारंटीन किए गए चार श्रमिकों में दो सगे भाइयों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव प्राप्त हुई। रात में ही दोनों को आइसोलेशन लेवल एक वार्ड सीएचसी भोगांव पर भर्ती कराया गया।

आइसोलेशन वार्ड में भर्ती पांचों मरीज

उधर, नगला शीश निवासी चार युवक 14 मई को गुजरात के अहमदाबाद से जनपद पहुंचे थे। तीन सीधे क्वारंटीन सेंटर भोगांव पहुंचे थे, जिनका सैंपल जांच के लिए भेजा गया था। शनिवार की शाम तीनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद तीनों को आइसोलेशन लेवल-एक वार्ड सीएचसी भोगांव भेजा गया।

पांच लोगों के कोरोना संक्रमित मिलने पर जिलाधिकारी महेंद्र बहादुर सिंह ने एसपी अजय कुमार पांडेय के साथ आइसोलेशन वार्ड भोगांव पहुंचकर व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने बताया कि पांचों को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है।

दो लोगों के संक्रमित होने के बाद कस्बा नवीगंज को हॉटस्पॉट घोषित कर दिया गया। शनिवार की सुबह एसडीएम भोगांव सुधीर कुमार, सीओ भोगांव प्रयांक जैन पुलिस बल और मेडिकल टीम के साथ नवीगंज पहुंचे और कस्बे को सील कर दिया।
प्रशासन की ओर से स्थानीय लोगों को चेतावनी दी गई है कि कोई भी घर से बाहर न निकले। बिना वजह घर से बाहर निकलने वालों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। स्वास्थ्य विभाग और नगर पंचायत की टीमों ने पूर कस्बा को सैनिटाइज किया। हर घर में स्वास्थ्य विभाग की टीम को भेजकर स्क्रीनिंग का निर्णय लिया गया है।

*घर से बाहर मिले दो दर्ज होगा मुकदमा*

जिलाधिकारी ने जनपद के लोगों को सलाह दी है कि यदि उनके आस-पास कोई बाहर से आया है तो उसकी सूचना मुख्यालय के कंट्रोल रूम के दूरभाष संख्या- 056722- 234308 अथवा मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय के कंट्रोल रूम के दूरभाष संख्या-05672- 240251 पर दें।

जिलाधिकारी ने कहा कि जो प्रवासी मजदूर अन्य प्रदेशों से आएं हैं, सभी लोग अपने और अपने परिवार की सुरक्षा के लिए कम से कम 14 दिन घर में ही रहें, घर में भी सामाजिक दूरी का पालन करें, किसी भी दशा में घरों से बाहर न निकलें। कोई व्यक्ति घर से बाहर मिला तो उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button