दिल्ली में 42000 रैपिड टेस्टिंग किट पहुंची, अब कंटेनमेंट जॉन में तेजी से की जाएगी टेस्टिंग

दिल्ली में कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ गए हैं। दिल्ली में कोरोनावायरस के 1767 मामले सामने आ चुके हैं। ऐसे में राजस्थान के बाद अब देश की राजधानी दिल्ली में भी रैपिड टेस्टिंग किट मिल गई है। स्केट के द्वारा जितने भी दिल्ली के कंटेनमेंट जोन हैं उन सब से टेस्टिंग की जाएगी। बता दें कि भारत में राजस्थान पहला ऐसा राज्य है जिसने रैपिड टेस्टिंग की शुरुआत की थी। वहीं अब बात से राज्य में यह रैपिड टेस्टिंग किट मिल गई है। जिससे अब तेजी से टेस्टिंग हो सकेगी।

बता दें कि यह जानकारी दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने दी है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि हमें 42,000 रैपिड टेस्टिंग किट मिल गई हैं, ट्रेनिंग चल रही है। जितने भी कंटेनमेंट ज़ोन हैं वहां से टेस्टिंग की शुरुआत की जाएगी।

इतना ही नहीं दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि दिल्ली में अब तक कोरोना वायरस के 1767 मामले हैं, इनमें से 67 केस कल आए थे। दिल्ली में अब तक 42 लोगों की मौत हो चुकी है। 911 लोग बड़े अस्पतालों में भर्ती हैं, इनमें से 27 लोग ICU में हैं और 6 लोग वेंटिलेटर पर है। दिल्ली में तेजी से कोरोनावायरस के मामले बढ़े थे हालांकि यहां पर बहुत सारे इलाके कंटेनमेंट जोन बना देने की वजह से बहुत लाभ भी मिला है।

Related Articles

Back to top button