इंदौर : बागेश्वर मंदिर के कुएं में गिरने से 4 की मौत

इंदौर के बेलेश्वर महादेव मंदिर में आज सुबह बावड़ी में 30 से अधिक लोगों के गिरने के बाद अब उन में से 4 लोगों की मौत की ख़बर सामने आई हैं। 4 मृतक में से 2 महिलाओं की पुष्टि हुई है। रामनवमी के मौके पर भारी भीड़ के कारण मंदिर के कुएं की छत ढह गई थी।
बेलेश्वर महादेव मंदिर में बचाव कार्य जारी रहने के कारण सत्रह लोगों को बचा लिया गया है और उनमें से कई अस्पताल में भर्ती हैं।

मौतों की पुष्टि इंदौर के पुलिस प्रमुख मकरंद देउस्कर ने की।

घटना बेलेश्वर महादेव मंदिर में रामनवमी के दिन श्रद्धालुओं की भीड़ के बीच हुई। मौके से मिले दृश्यों से संकेत मिलता है कि भारी भीड़ के कारण मंदिर का फर्श धंस गया, जिससे लोग कुएं में गिर गए। वीडियो में दिखाया गया है कि श्रद्धालुओं को रस्सियों और सीढ़ी का इस्तेमाल कर बाहर निकाला जा रहा है।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अन्य लोगों को सुरक्षित स्थान पर ले जाने के प्रयास जारी हैं। उन्होंने पहले कहा, “यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है लेकिन बचाव अभियान जारी है।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घटना पर चिंता जताई है. उन्होंने ट्वीट किया, “इंदौर में हुए हादसे से बेहद दुखी हूं। सीएम शिवराज जी से बात की और स्थिति की जानकारी ली। राज्य सरकार बचाव और राहत कार्य में तेजी से आगे बढ़ रही है। सभी प्रभावितों और उनके परिवारों के साथ मेरी प्रार्थना है।” .

इंदौर कलेक्टर टी राजा ने पहले कहा था कि बचाव कार्य जारी है और प्रशासन स्थिति पर करीब से नजर रखे हुए है।

 

Related Articles

Back to top button