धनबाद रेल मंडल से गुजरने वाली 3 स्‍पेशल एक्‍सप्रेस ट्रेनें रद्द, पढ़ें पूरी डिटेल

रामगढ़. कोलकाता से झारखंड होकर मध्‍य प्रदेश, गुजरात और राजस्‍थान की यात्रा करने वाले रेल यात्रियों के लिए बड़ी खबर है. पूर्व-मध्‍य रेलवे ने 3 यात्री ट्रेनों का परिचालन रद्द करने की घोषणा की है. ये ट्रेनें क्रमश: अहमदाबाद, भोपाल और अजमेर जाती हैं. रेलवे ने इन ट्रेनों को अप और डाउन में रद्द करने की बात कही है. तीन स्‍पेशल एक्‍सप्रेस ट्रेनों के रद्द होने से इनमें पहले से बुकिंग करने वाले यात्रियों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. रद्द होने वाली सभी ट्रेनें धनबाद रेल मंडल के बड़काकाना रेल रूट से होकर गुजरती हैं.

जानकारी के अनुसार, पूर्व-मध्य रेलवे ने धनबाद रेल मंडल के बडकाकाना रेलखंड से होकर गुजरने वाली तीन एक्‍सप्रेस यात्री ट्रेनों को रद्द करने की घोषणा की है. भारतीय रेल ने ट्रेन नंबर 09413 को 20 अक्‍टूबर को रद्द करने की घोषणा की है. यह ट्रेन अहमदाबाद से चलकर कोलकाता आती है. वहीं, कोलाता से चलकर अहमदाबाद जाने वाली कोलकाता-अहमदाबाद स्‍पेशल एक्‍सप्रेस ट्रेन (09414) 23 अक्‍टूबर को नहीं चलेगी.

भारतीय रेल ने इसके अलावा कोलकाता से मदार जंक्‍शन (अजमेर, राजस्‍थान) जाने वाली स्‍पेशल एक्‍सप्रेस यात्री ट्रेन को भी रद्द करने की घोषणा की है. पूर्व-मध्‍य रेलवे के आदेशों के अनुसार, ट्रेन संख्‍या 09607 (कोलकाता-मदार जंक्शन) का 21 अक्‍टूबर को परिचालन रद्द रहेगा. वहीं, मदार से कोलकाता आने वाली ट्रेन संख्‍या 09608 को भी रद्द कर दिया गया है. यह ट्रेन 25 अक्‍टूबर को नहीं चलेगी.
इसके साथ ही पूर्व-मध्‍य रेलवे ने हावड़ से भोपाल जाने वाली स्‍पेशल एक्‍सप्रेस ट्रेन को भी रद्द करने का ऐलान किया है. रेलवे के निर्देश के अनुसार ट्रेन संख्‍या 03025 हावड़ा-भोपाल स्पेशल एक्‍सप्रेस ट्रेन 25 अक्‍टूबर को रद्द रहेगी. रेलवे ने ट्रेन संख्‍या 03026 को भी रद्द करने का आदेश जारी किया है. यह ट्रेन भोपाल से चलकर हावड़ा पहुंचती है. यह स्‍पेशल ट्रेन 27 अक्‍टूबर को रद्द रहेगी.

Related Articles

Back to top button