बस्ती में 3 महीने के बच्चे को हुआ कोरोना, यूपी में बच्चे के कोरोना ग्रसित होने का ये पहला मामला

बस्ती में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़ ही है। जनपद में कोरोना का शिकार अब 3 महीने का बच्चा भी हो गया है। जनपद में पहला कोरोना संक्रमित हसनैन और इसके बाद सेराज के कोरोना संक्रमित होने से बस्ती जनपद में कोरोना की चैन लगातार जुड़ती जा रही है। संक्रमित मरीज के परिवार में एक के बाद एक सदस्य महामारी से संक्रमित होते जा रहे हैं। मृतक हसनैन के ही परिवार का तीन महीने का बच्चा भी अब इस महामारी की चपेट में आ गया है।

आपतो बता दें कि यूपी में ये पहला केस है जब 3 महीने का बच्चा कोरोना महामारी से ग्रसित हो गया है। इससे पहले प्रदेश में कोरोना से पहली मौत भी बस्ती में ही हुई थी। लेकिन बच्चे के संक्रमित होने की खर मिलते ही प्रशासन सकते में आ गया। हालांकि बच्चे की माँ का भी सेम्पल जांच के लिए भेजा गया है। जिसका प्रशासन को इंतज़ार है। जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने 3 महीने के बच्चे को कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि की है।

जिलाधिकारी ने बताया कि बच्चे की मां का भी सैंपल भेजा गया है। जिसकी रिपोर्ट अभी नहीं आई है। बच्चे के परिजन क्वारंटीन किये गए। परिवार मिल्लतनागर का ही रहने वाला है। डीएम आशुतोष निरंजन ने बताया कि बच्चे को उसके माँ के साथ बीआरडी मेडिकल कालेज में बने “बच्चों के लिए स्पेशल आइसोलेशन सेंटर” में भेजने के लिए जिला प्रशासन द्वारा तैयारी की जा रही है। बच्चे के संक्रमित होने के बाद जनपद में कोरोना से कुल संक्रमितों की संख्या 14 हो गई है।

इन 14 में से 13 लोग मृतक हसनैन के परिवार के बताए जा रहे हैं और एक सेराज हसनैन के मेडिकल ट्रीटमेंट का सहयोगी बताया जा रहा है। बता दें कि 25 साल के हसनैन की 30 मार्च को बीआरडी मेडिकल कालेज में कोरोना से मौत हो चुकी है। बाकी बचे 13 लोगों को आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया गया है।

Related Articles

Back to top button