दिल्ली : कूड़ेदान में मिली 3 दिन की बच्ची

संतान इंसान के जीवन का सबसे मूल आधार होती है, जिसके बिना जीवन बिताना असंभव सा है। अपनी संतान को कचरे के डिब्बे में फेक देना उतनी ही कठोर बात है जितनी एक पर्वत श्रृंखला की चट्टान। ऐसे ही एक दिल दहला देने वाला केस दिल्ली में आया है। दिल्ली महिला आयोग ने बताया कि मंगलवार को बाहरी दिल्ली के नांगलोई में एक डंप यार्ड में तीन दिन की बच्ची को लावारिस हालत में पाया गया।
डीसीडब्ल्यू को उसकी 181 महिला हेल्पलाइन पर एक व्यक्ति से बच्चे के बारे में जानकारी मिली।

DCW ने तुरंत दिल्ली पुलिस को सूचित किया, बच्ची को बरामद करने में मदद की और उसे अस्पताल में भर्ती कराया। आयोग की एक टीम बच्चे के साथ मौजूद है।

डीसीडब्ल्यू ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर मामले में कार्रवाई रिपोर्ट मांगी है।

पैनल ने गिरफ्तार आरोपियों के विवरण के साथ प्राथमिकी की प्रति मांग की है। आयोग ने बच्चे के परिवार का विवरण और मामले में बाल कल्याण समिति द्वारा पारित आदेश की प्रति भी मांग की है।

DCW की चेयरपर्सन स्वाति मालीवाल ने कहा, “3 दिन की बच्ची को दिल्ली के डंप यार्ड में लावारिस हालत में पाया गया है। सौभाग्य से, एक व्यक्ति ने उसे वहां पड़ा देखा और तुरंत हमारी हेल्पलाइन 181 पर कॉल किया।”

“हमने पुलिस के साथ लड़की को बचाया और वह दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती है। हम बच्चे के साथ वहां हैं। घटना बेहद चौंकाने वाली है। मैंने पुलिस को नोटिस जारी किया है। प्राथमिकी दर्ज करने की जरूरत है और परित्याग के लिए जिम्मेदार व्यक्तियों को बच्ची को गिरफ्तार किया जाना चाहिए।”

Related Articles

Back to top button